scriptUP Rain: लखनऊ का मौसम हुआ बेईमान, चली हवा फिर भी उमस | UP Rain Lucknow Weather Update | Patrika News
लखनऊ

UP Rain: लखनऊ का मौसम हुआ बेईमान, चली हवा फिर भी उमस

UP Rain: लखनऊ में हुई बारिश ने मौसम को थोड़ा सुहाना बना दिया है तेज धूप तो नहीं निकली लेकिन उमस में सभी को किया बेहाल। मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी।

लखनऊJul 28, 2024 / 08:52 pm

Ritesh Singh

Weather Lucknow

Weather Lucknow

UP Rain: लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। तेज हवा चलने के बावजूद भी उमस का असर कम नहीं हो रहा है, जिससे लोग काफी परेशान हैं।

हवा चली, फिर भी उमस बरकरार

लखनऊ में तेज हवा चलने के बावजूद उमस ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। तापमान में मामूली गिरावट के बावजूद हवा में नमी की वजह से उमस बनी हुई है। लोगों को इस उमस भरे मौसम में राहत मिलना मुश्किल हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Shaughrens Syndrome: आंखों और मुंह के सूखापन का न करें नजरअंदाज, हो सकती है ये भयंकर बीमारी

मौसम विभाग की भविष्यवाणी

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में भी उमस से राहत मिलने की संभावना कम है। मौसम विभाग ने बताया कि हवा में नमी का स्तर उच्च बना हुआ है, जिससे उमस में कमी नहीं आ रही है।

लोगों की परेशानी

उमस भरे मौसम की वजह से लोगों को दिनभर पसीने से तरबतर रहना पड़ता है। घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है और खासकर बुजुर्गों और बच्चों को इस उमस भरे मौसम में ज्यादा परेशानी हो रही है।
यह भी पढ़ें

Heavy Rain Alert: लखनऊ के मौसम का हाल, उमस से हुए सबके बुरे हाल 

राहत के उपाय

डॉक्टरों ने उमस भरे मौसम में अधिक पानी पीने, हल्के कपड़े पहनने और ज्यादा धूप में बाहर निकलने से बचने की सलाह दी है। इसके साथ ही, घरों में पंखे और एसी का प्रयोग कर उमस से राहत पाने की कोशिश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

UP Rain Alert: अगले 48 घंटों में लखनऊ मंडल समेत बलिया, बनारस, चंदौली के मौसम का हाल 

लखनऊ वासियों को इस उमस भरे मौसम में थोड़ी राहत के लिए इंतजार करना पड़ेगा। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में मौसम में कुछ बदलाव हो सकता है, जिससे उमस में कमी आएगी और लोगों को राहत मिलेगी।

Hindi News/ Lucknow / UP Rain: लखनऊ का मौसम हुआ बेईमान, चली हवा फिर भी उमस

ट्रेंडिंग वीडियो