scriptHeavy Rain Alert: लखनऊ के मौसम का हाल, उमस से हुए सबके बुरे हाल | Heavy Rain Alert Weather warning for Lucknow Deteriorating situation | Patrika News
लखनऊ

Heavy Rain Alert: लखनऊ के मौसम का हाल, उमस से हुए सबके बुरे हाल

Heavy Rain Alert: लखनऊ में मौसम की मार झेल रहे लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। लगातार बढ़ती नमी और तापमान ने जनजीवन को प्रभावित कर दिया है।

लखनऊJul 27, 2024 / 09:30 am

Ritesh Singh

Heavy Rain Alert

Heavy Rain Alert

 Heavy Rain Alert: लखनऊ में इन दिनों उमस भरी गर्मी ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है। तापमान के साथ बढ़ती नमी ने जनजीवन को कठिन बना दिया है। सुबह से ही सूरज की तीखी किरणें और हवा में नमी का अधिक स्तर लोगों को बेचैन कर रहा है।
यह भी पढ़ें

 Good news: UP Transport Corporation को मिली 120 इलेक्ट्रिक और 1000 डीजल बीएस-6 बसें खरीदने की अनुमति 

स्वास्थ्य पर असर

उमस भरे मौसम का असर लोगों के स्वास्थ्य पर भी दिखाई दे रहा है। अस्पतालों में गर्मी से संबंधित बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि इस मौसम में पानी की अधिक मात्रा में सेवन और हल्का खाना खाना चाहिए।

बिजली कटौती ने बढ़ाई मुश्किलें

उमस के साथ-साथ बिजली कटौती ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लंबे समय तक बिजली न आने के कारण लोगों को पंखों और कूलरों के बिना रहना पड़ रहा है, जिससे परेशानी और भी बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें

ITI Admission: तुरंत करें आवेदन: राजकीय एवं निजी आईटीआई में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू!

राहत के लिए बारिश का इंतजार

लखनऊ के लोग अब बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना है जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है।

Hindi News / Lucknow / Heavy Rain Alert: लखनऊ के मौसम का हाल, उमस से हुए सबके बुरे हाल

ट्रेंडिंग वीडियो