scriptरिश्वत प्रकरण : आरोपी एसआई के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी | Bribery case: Prosecution sanction issued against accused SI | Patrika News
कोटा

रिश्वत प्रकरण : आरोपी एसआई के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी

एसीबी झालावाड़ की टीम ने आरोपी को 25 फरवरी को गिरफ्तार किया था

कोटाJul 08, 2021 / 09:09 pm

shailendra tiwari

रिश्वत प्रकरण : आरोपी एसआई के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी

रिश्वत प्रकरण : आरोपी एसआई के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी

कोटा. बारां सदर थाने के सब इंस्पेक्टर के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले में पुलिस महानिरीक्षक कोटा रेंज ने अभियोजन स्वीकृति जारी कर दी है। कोटा एसीबी द्वारा गुरुवार को कोर्ट में अभियोजन स्वीकृति पेश की गई। एसीबी झालावाड़ की टीम ने आरोपी को 25 फरवरी को गिरफ्तार किया था।
परिवादी खानपुर निवासी जगदीश सुमन ने झालावाड़ एसीबी को शिकायत दी थी। इसमें बताया था कि उसके बारां सदर थाना के चौकी भैरूपुरा निवासी रिश्तेदार धनराज और जगदीश के खिलाफ गांव के ही रामस्वरूप गुर्जर ने जमीन विवाद के प्रकरण में सदर थाने में मामला दर्ज करवाया था।
मामले में सब इंस्पेक्टर सीताराम ने धनराज और जगदीश से मारपीट और परेशान नहीं करने की एवज में 5 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 18 फरवरी को परिवादी जगदीश ने 2 हजार रुपए आरोपी को दिए। शेष राशि के लिए सब इंस्पेक्टर परिवादी को लगातार परेशान कर रहा था।
इसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी चौकी झालावाड़ को दी थी। एसीबी ने सत्यापन शिकायत सही पाए जाने पर ट्रेप कार्यवाही की। इंस्पेक्टर सीताराम ने थाना परिसर में परिवादी से 3 हजार रुपए लिए और जेब में रख लिए। परिवादी का इशारा पाते ही एसीबी टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर सीताराम मीणा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। रिश्वत की राशि आरोपी की वर्दी से बरामद कर ली। एसीबी टीम ने आरोपी सीताराम मीणा को भ्रष्टाचार निवारण न्यायालय कोटा में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था।

Hindi News / Kota / रिश्वत प्रकरण : आरोपी एसआई के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी

ट्रेंडिंग वीडियो