scriptजेईई मेन के आधार पर प्रमुख संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया शुरू | Application process of leading institutes started on basis of JEE main | Patrika News
कोटा

जेईई मेन के आधार पर प्रमुख संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया शुरू

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की परीक्षा तिथि के लिए लाखों विद्यार्थी प्रतीक्षा में हैं। वहीं दूसरी ओर जेईई मेन के आधार पर कई प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं।

कोटाJul 02, 2021 / 08:48 pm

shailendra tiwari

जेईई मेन के आधार पर प्रमुख संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया शुरू

जेईई मेन के आधार पर प्रमुख संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया शुरू

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन की परीक्षा तिथि के लिए लाखों विद्यार्थी प्रतीक्षा में हैं। वहीं दूसरी ओर जेईई मेन के आधार पर कई प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं।

जेईई मेन के आधार पर कई प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान जैसे ट्रिपलआईटी हैदराबाद, बेंगलूरु, धीरूभाई अम्बानी, निरमा, थापर, जेपी नोएडा, एनएलएम आईआईटी जयपुर प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रियाएं प्रारंभ कर दी है। इसमें धीरूभाई अंबानी की आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई, निरमा की 20 जुलाई, थापर की 15 जुलाई, जेपी की 31 जुलाई, ट्रिपलआईटी हैदराबाद की 31 जुलाई, एनएलएम आईआईटी की 15 जुलाई रखी गई है।
हालांकि इन सभी संस्थानों में जेईई मेन के चारों अटेम्प्ट होने के उपरान्त प्राप्त हायर एनटीए स्कोर एवं रैंक पर प्रवेश दिया जाता है और अभी जेईई मेन के दो अटेम्प्ट शेष हैं। ऐसे में विद्यार्थी उपरोक्त कॉलेजों में आवेदन कर इनमें प्रवेश के लिए विकल्प सुरक्षित रख सकते हैं। ट्रिपलआईटी बेंगलूरु की आवेदन प्रक्रिया जुलाई में प्रारंभ होगी।
साथ ही, बीटीयू, एनएसआईटी, ट्रिपलआईटी दिल्ली की जेक काउंसलिंग प्रक्रिया जेईई मेन के आधार पर ही चारों अटेम्प्ट होने के बाद सितम्बर-अक्टूबर में संभावित है। साथ ही, जेईई मेन परीक्षा की तिथियों को लेकर भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। यदि जेईई मेन परीक्षा जुलाई के अंत या अगस्त के प्रथम व द्वितीय सप्ताह में संभावित है तो उसकी तिथियां जल्द जारी की जानी चाहिए।

Hindi News / Kota / जेईई मेन के आधार पर प्रमुख संस्थानों की आवेदन प्रक्रिया शुरू

ट्रेंडिंग वीडियो