scriptखेल केवल मनोरंजन नहीं,खिलाडिय़ों का बन रहा कैरियर | karauli news | Patrika News
करौली

खेल केवल मनोरंजन नहीं,खिलाडिय़ों का बन रहा कैरियर

अतिथियों ने विजेताओं को किया पुरस्कृत , 67 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

करौलीOct 07, 2023 / 10:07 pm

Anil dattatrey

खेल केवल मनोरंजन नहीं,खिलाडिय़ों का बन रहा कैरियर

खेल केवल मनोरंजन नहीं,खिलाडिय़ों का बन रहा कैरियर

हिण्डौनसिटी.माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से चंद्रा उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रही 67वीं जिला स्तरीय छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता का शनिवार को समापन हो गया। रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच हुए समारोह में अतिथियों ने विजेता टीमों के खिलाडियोंं को स्मृति चिह्न देकर पुरस्कृत किया गया।
समारोह की अध्यक्षता कर रहे महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाश सिंह बेनीवाल ने कहा कि खेल केवल मनोरंजन गतिविधि नहीं है, बल्कि यह अब विश्व स्तर पर कैरियर के रूप में विकसित हुआ है। सभी देशों में खिलाडियों के एक कॅरियर विशेष के प्रतिनिधि के रूप में जाना जाता है। जिन्हें सरकारें और खेल संगठन इसे और विकसित करने के लिए खुल कर मौके और सुविधाएं मुहैया कराती हैं। बेनीवाल विजेता रही टीमों से बेहतर खेल प्रदर्शन कर राज्य स्तर पर जिले का नाम रोशन करने को कहा।
प्रतियोगिता के फील्ड मार्शल राम ब्रज सिंह एवं मीडिया प्रभारी नरेंद्र बाबा ने बताया कि समारोह में संयोजक चंद्रा विद्यालय के निर्देशक बाबूलाल अग्रवाल मुख्य अतिथि व जन जागृति स्कूल के उमेश शर्मा विशिष्ट अतिथि रहे। छात्रा वर्ग की कबड्डी, जूडो, ताइक्वांडो व क्रिकेट आदि खेलों की प्रतियोगिता में 200 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया। विद्यालय के प्रधानाचार्य चेतन अवस्थी ने अतिथियों ने स्वागत किया। मंच संचालन वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक देवी सहाय शर्मा ने किया।
ये रहे विजेता
प्रवक्ता ने बताया कि कबड्डी 19 वर्ष में सर्वोदय उच्च माध्यमिक विद्यालय विजेता राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय जाखोदा ने उपविजेता रही। कबड्डी 17 वर्ष आयु वर्ग में नेहरू पब्लिक स्कूल सूरौठ विजेता व राउमावि मिझौरा टीम उपविजेता रहा। क्रिकेट 17 वर्ष में सेंट फ्रांसिस स्कूल कांचरोली विजेता व नमनदीप विद्यालय मंडावरा विजेता रहा। विभिन्न विद्यालयों के खिलाडिय़ों ने जूडो और ताइक्वांडो में भी बेहतर प्रदर्शन कर प्रथम और द्वितीय स्थान हासिल किए।

Hindi News / Karauli / खेल केवल मनोरंजन नहीं,खिलाडिय़ों का बन रहा कैरियर

ट्रेंडिंग वीडियो