scriptदिल को झकझोरने वाली तस्वीर: चिता के बीच सोता बुजुर्ग, वीडियो वायरल | Video of old man sleeping between two pyres goes viral | Patrika News
कानपुर

दिल को झकझोरने वाली तस्वीर: चिता के बीच सोता बुजुर्ग, वीडियो वायरल

दो चिताओं के बीच एक बुजुर्ग ने बिस्तर लगाया और सो गया। कड़ाके की ठंड में चिता की गर्मी से राहत मिली तो आंख भी लग गई। दिल को झकझोर देने वाला यह दृश्य कानपुर का है।

कानपुरDec 31, 2023 / 09:20 am

Narendra Awasthi

दिल को झकझोरने वाली तस्वीर-चिता के बीच सोता बुजुर्ग

दिल को झकझोरने वाली तस्वीर, चिता के बीच बुजुर्ग

उत्तर प्रदेश के कानपुर में दिल को जाग जोड़ने वाला एक दृश्य सामने आया है जिसमें एक बुजुर्ग कड़ाके की ठंड में बचाव के लिए श्मशान घाट पहुंच गया। जहां दो चिताओं के बीच अपना बिस्तर लगाया और लेट गया। मौके पर खड़े लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। राजस्थान पत्रिका वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। मामले की जानकारी होती ही जिला प्रशासन हरकत में आया। प्रशासनिक अधिकारी शमशान घाट पहुंचे और उन्होंने बुजुर्ग से बातचीत की। जिसकी आप बीती भी काफी दर्दनाक निकली। बुजुर्ग एमए की पढ़ाई करने के बाद इस स्थिति में पहुंचा है। जो आज मानसिक रूप से कमजोर है हो गया है। मामला कानपुर के भैरव घाट का है।

यह भी पढ़ें

इजराइल में नौकरी: 1 लाख 37 हजार रुपए सैलरी पर श्रमिकों की भर्ती, इस नम्बर पर करें संपर्क

दो चिताओं के बीच ठंड से बचने के लिए एक बुजुर्ग बिछौना बिछाकर लेट गया। चिता की गर्माहट मिलते आंख लग गई और वह सो गया। जिसका वीडियो बनाकर लोगों ने वायरल कर दिया। वायरल वीडियो की जानकारी मिलते ही मौके पर एडीएम राजेश कुमार, एसडीएम सदर प्रखर कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त प्रतिपाल सिंह पहुंच गए और उन्होंने बुजुर्ग से बातचीत की। बातचीत के दौरान जानकारी मिली कि बुजुर्ग का नाम प्रवीण शंकर दुबे है और वह पुराना कानपुर का रहने वाला है। माता शांति देवी और पिता प्रेम शंकर दुबे का निधन हो चुका है।

घर से फिर वापस आ गया घाट पर

माता-पिता का निधन एमए की पढ़ाई कर चुका प्रवीण के लिए जोरदार झटका था और वह अपने आप को संभाल नहीं पाया। मानसिक रूप से कमजोर हो गया। जिसकी शादी भी नहीं हुई। करीब 12-13 सालों से वह भैरव घाट शमशान में पर ही मांग कर गुजर बसर कर रहा है। अपर नगर आयुक्त प्रतिपाल सिंह प्रवीण शंकर दुबे को उसके घर ले गए। जहां उन्होंने घर पर ही रहने की बातचीत की। लेकिन प्रवीण शंकर को घर की चारदीवारी रास नहीं आई और वह एक बार फिर भैरव घाट आ गया।

Hindi News / Kanpur / दिल को झकझोरने वाली तस्वीर: चिता के बीच सोता बुजुर्ग, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो