script6 बच्चों के पिता के साथ फरार हुई 3 बच्चों की मां, पति ने की आत्महत्या | woman eloped with lover husband suicide in jodhpur district | Patrika News
जोधपुर

6 बच्चों के पिता के साथ फरार हुई 3 बच्चों की मां, पति ने की आत्महत्या

एक महिला पहले धर्मभाई बने कथित प्रेमी के साथ फरार हो गई। घटना के बाद सामाजिक प्रतिष्ठा को देखते हुए आहत पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

जोधपुरJan 10, 2023 / 04:06 pm

Kamlesh Sharma

woman eloped with lover husband suicide in jodhpur district

एक महिला पहले धर्मभाई बने कथित प्रेमी के साथ फरार हो गई। घटना के बाद सामाजिक प्रतिष्ठा को देखते हुए आहत पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

देणोक(जोधपुर)। स्थानीय मतोड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में एक महिला पहले धर्मभाई बने कथित प्रेमी के साथ फरार हो गई। घटना के बाद सामाजिक प्रतिष्ठा को देखते हुए आहत पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव नहीं उठाने पर अड़ गए जिसे बाद में पुलिस ने समझाइश कर मनाया।

पहले बनाया धर्म-भाई
जानकारी के अनुसार गांव की तीन बच्चों की मां महिला कृष्णा पत्नी भंवरलाल मेघवाल ने रणीसर निवासी छह बच्चों के बाप मोहनलाल पुत्र जसुराम मेघवाल को पहले धर्म का भाई बनाया, फिर उसके साथ प्रेम-प्रसंग होने से वह फरार हो गई। इस घटना से आहत आरोपी महिला के पति भंवरलाल ने रविवार देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों व परिजनों ने आरोपी महिला व पुरूष की गिरफ्तारी नहीं होने तक शव उठाने से इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ्तार, नाबालिग के साथ गैंगरेप करने का आरोप

ग्रामीणों ने बताया कि आरोपियों ने परिजनों के सामने धर्मभाई-बहन का डिंडोरा पीट रखा था और वे अन्दर ही अन्दर अपनी रिलेशनशिप का रिश्ता निभा रहे थे। इन बातों का पता जब मृतक को लगा तो उसने कई बार दोनों से समझाइश भी की लेकिन ज्यादा विरोध किया तो आरोपी छह-सात माह पहले उसको भगाकर ले गया, उसके बाद बार-बार दोनों के साथ-साथ आपत्तिजनक स्थिति के वीडिओ सोशल मीडिया पर वायरल होते देखकर अवसाद में जाने से उसने आत्महत्या का रास्ता अपना लिया।

परिजनों ने दी रिपोर्ट
मृतक के भाई खेताराम ने दी रिपोर्ट में बताया कि उसके भाई भंवरलाल की शादी 15 साल पूर्व भोजासर निवासी ओमप्रकाश मेघवाल की पुत्री कृष्णा के साथ हुई थी। शादी के बाद आरोपी महिला के एक पुत्री 13 वर्ष व दो पुत्र 12 तथा 10 साल के हैं। इस दौरान मोहनराम पुत्र जसुराम मेघवाल निवासी रणीसर छह-सात माह से मेरे भाई का बीमा करवाने व उनको कोई मकान, गाड़ी का लोन करवाने के लिए प्रेरित किया और उसने मेरे भाई को लोभ में लेकर उसने मेरे भाई की पत्नी के साथ उसने धर्मभाई का रिश्ता बनाकर उसके साथ अवैध संबंध बनाने शुरू कर दिए। फिर उसको जोधपुर लेकर भाग गया, उसके बाद मतोड़ा पुलिस थाने में रिपोर्ट देकर उसको गत 31 अक्टूबर को वापस घर लेकर आए। लेकिन आरोपी कुछ अन्य की मदद के साथ मेरे भाई की पत्नी को दुबारा भगाकर ले गया। उसके बाद मृतक बच्चों व मृतक को मोहनराम लगातार जान से मारने की धमकियां देना व उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इससे आहत होकर मेरे भाई ने आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें

बारहवीं की छात्रा का अपहरण कर तीन युवकों किया गैंगरेप, बनाया अश्लील वीडियो

मृतक ने लिखा सुसाइड नोट
मृतक ने आत्महत्या करने से पूर्व एक पेज पर सुसाइड नोट लिखा जिसमें उसकी पत्नी का भगाकर ले जाने वाले व उसमें सहयोग व उसको प्रताड़ित करने वाले सभी आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के नाम लिखे हैं। इसे देखते हुए मृतक परिजनों आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही शव को उठाने पर अड़ गए। इस पर मृतक के परिजनों से ओसियां पुलिस उपनिरीक्षक नूर मोहम्मद, थानाप्रभारी मगाराम, समाजसेवी सुमेर सेंवर, बंशीलाल शर्मा, तिलोकाराम भाटी, प्रेम मेघवाल, चैनाराम, कन्हैयालाल शर्मा, भंवरलाल, शैतान सिंह भाटी से शव उठाने के लिए समझाइश की लेकिन काफी देर तक ग्रामीणों आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अड़े रहे। इस दौरान परिजन तिलोकाराम भाटी को दूरभाष पर पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करवाने का आश्वासन दिया तो परिजन शव के पोस्टमार्टन के लिए राजी हुए।

इन्होंने बताया
हमारे द्वारा घटना का मामला विभिन्न धाराओं में दर्ज कर दिया गया है। परिजनों की मांग के अनुसार अनुसंधान करके आरोपियों को जल्द-जल्द से गिरफ्तार किया जाएगा।
नूर मोहम्मद, वृताधिकारी, वृत ओसियां।

https://youtu.be/oJtL1l2z-mA

Hindi News / Jodhpur / 6 बच्चों के पिता के साथ फरार हुई 3 बच्चों की मां, पति ने की आत्महत्या

ट्रेंडिंग वीडियो