scriptवायनाड से Priyanka Gandhi के सामने BJP ने घोषित किया प्रत्याशी, जानें कौन हैं Navya Haridas? | Trending Story BJP has declared its candidate against Priyanka Gandhi from Wayanad, know who is Navya Haridas? | Patrika News
राष्ट्रीय

वायनाड से Priyanka Gandhi के सामने BJP ने घोषित किया प्रत्याशी, जानें कौन हैं Navya Haridas?

Navya Haridas: वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए BJP ने कांग्रेस की Priyanka Gandhi के खिलाफ नाव्या हरिदास को प्रत्याशी बनाया है।

वायनाडOct 19, 2024 / 09:44 pm

Ashib Khan

Navya Haridas: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Lok Sabha bypoll) के लिए BJP ने कांग्रेस की प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के खिलाफ नाव्या हरिदास (Navya Haridas) को प्रत्याशी बनाया है। यह सीट कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस साल के लोकसभा चुनाव में दो सीटों पर जीत के बाद यूपी की रायबरेली (Raebareli) सीट बरकरार रखने के फैसले के बाद खाली हुई थी। राहुल गांधी के सीट खाली करने के बाद कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को अपना प्रत्याशी बनाया था। प्रियंका गांधी पहली बार चुनाव लड़ रही है। अब बीजेपी ने भी महिला प्रत्याशी को वायनाड से टिकट देकर यह मुकाबला दिलचस्प बना दिया है। 

कौन हैं नाव्या हरिदास

बता दें कि नाव्या हरिदास को बीजेपी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है। नाव्या हरिदास 39 साल की है और ग्रेजुएट हैं। उनके पति का नाम शोभिन श्याम है। वो एक मकेनिकल इंजीनियर है। नाव्या ने केएमसीटी इंजीनियरिंग कॉलेज कालीकट विश्वविद्यालय से बीटेक की है। वो कोझिकोड सहकारिता से पार्षद भी रह चुकी है। बता दें कि बीजेपी ने 2021 में हुए विधानसभा चुनाव में भी नाव्या को टिकट दिया था। लेकिन इस चुनाव में नाव्या को हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में नाव्या को कोझीकोड दक्षिण विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया था और तीसरे नंबर पर रही थी। तीसरे नंबर पर रही नाव्या को 24,873 वोट हासिल हुए थे।

एलडीएफ ने CPI नेता सत्यन मोकेरी को बनाया प्रत्याशी

बता दें कि राज्य की सत्ताधारी एलडीएफ ने वरिष्ठ सीपीआई नेता सत्यन मोकेरी को अपना प्रत्याशी बनाया है। कोझिकोड जिले के नादापुरम निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक मोकेरी कृषि क्षेत्र में मुद्दों को संबोधित करने के लिए अपने काम के लिए जाने जाते हैं। मोकेरी ने 2014 में वायनाड लोकसभा चुनाव लड़ा था, जहां उन्हें कांग्रेस उम्मीदवार एम आई शानवास से हार का सामना करना पड़ा था।

13 नवंबर को होगा मतदान

केरल की वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। इस सीट के लिए कांग्रेस ने पहले ही अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया था। कांग्रेस की तरफ से प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेगी तो वहीं बीजेपी ने भी अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बीजेपी ने नाव्या हरिदास को प्रत्याशी बनाया है। 

Hindi News / National News / वायनाड से Priyanka Gandhi के सामने BJP ने घोषित किया प्रत्याशी, जानें कौन हैं Navya Haridas?

ट्रेंडिंग वीडियो