scriptJharkhand Election: BJP ने जारी की 66 प्रत्याशियों की सूची, चंपई सोरेन और बाबूलाल मरांडी को यहां से दिया टिकट | Jharkhand Election: BJP releases list of 66 candidates | Patrika News
राष्ट्रीय

Jharkhand Election: BJP ने जारी की 66 प्रत्याशियों की सूची, चंपई सोरेन और बाबूलाल मरांडी को यहां से दिया टिकट

Jharkhand BJP Candidates List 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली सूची जारी की है। बीजेपी की पहली सूची में 66 प्रत्याशियों का नाम है। इसमें 66 में से 11 महिलाओं को टिकट दिया गया है।

रांचीOct 19, 2024 / 08:13 pm

Ashib Khan

Jharkhand BJP Candidates List 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने अपनी पहली सूची जारी की है। बीजेपी की पहली सूची में 66 प्रत्याशियों का नाम है। इसमें 66 में से 11 महिलाओं को टिकट दिया गया है। वहीं झारखंड में बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में हारे हुए 4 प्रत्याशियों को भी टिकट दिया है। धनवार से बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) को टिकट दिया गया है। जामताड़ा से सीता सोरेन और बिशनपुर से समीर उरांव को प्रत्याशी बनाया है। गुमला से सुदर्शन भगत को और गीता कोड़ा को जनन्नाथ कोर्ट से टिकट गिया गया है।

सरायकेला से चुनाव लड़ेंगे चंपई सोरेन

पूर्व सीएम चंपई सोरेन (Champai Soren) को सरायकेला से बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है। वहीं चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन को घाटशिला से, पूर्व सीएम अर्जुन मुंडा की पत्नी को मीरा मुंडा को पोटका से और रघुवर दास की पुत्रवधू पूर्णिमा दास साहू को जमशेदपुर पूर्व से टिकट दिया गया है।

लोबिन हेम्ब्रम को भी बनाया प्रत्याशी

वहीं JMM से बीजेपी में शामिल हुए लोबिन हेम्ब्रम को भी प्रत्याशी बनाया गया है। जेएमएम के फ्लोर टेस्ट में बगावत करने वाले लोबिन हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे। हेम्ब्रम को बोरियो से टिकट दिया गया है।

चार विधायकों का काटा टिकट

बीजेपी ने चार विधायकों का टिकट काटा है। सिमरिया से मौजूदा विधायक किशुन दास की जगह उज्ज्वल दास, कांके से समरी लाल की जगह डॉ. जीतू चरण राम, जमुआ से केदार हाजरा की जगह मंजू देवी और सिंदरी में इंद्रजीत महतो की जगह उनकी पत्नी तारा देवी को उम्मीदवार बनाया गया है। सिमरिया, जमुआ और कांके के विधायक का टिकट एंटी इनकंबेंसी की रिपोर्ट पर काटा गया है, जबकि सिंदरी के विधायक को उनके खराब स्वास्थ्य की वजह से उम्मीदवार नहीं बनाया गया है।

68 सीटों पर बीजेपी लड़ेगी चुनाव

उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी के महासचिव अरुण सिंह के हस्ताक्षर से जारी की गई है। पार्टी राज्य की 81 में से 68 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुकी है। राज्य में 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा। मतगणना 23 नवंबर को होगी।

Hindi News / National News / Jharkhand Election: BJP ने जारी की 66 प्रत्याशियों की सूची, चंपई सोरेन और बाबूलाल मरांडी को यहां से दिया टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो