scriptएक मात्र शिक्षक के भरोसे चल रहा विद्यालय, भड़के ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला | Protest of villagers in Government Primary School Chauthpura | Patrika News
जोधपुर

एक मात्र शिक्षक के भरोसे चल रहा विद्यालय, भड़के ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला

नगरपालिका क्षेत्र के खारी बेरी पीईईओ क्षेत्र की राजकीय प्राथमिक विद्यालय चौथपुरा में रिक्त पदों के चलते ग्रामीणों ने धरना प्रर्दशन किया। बाद में स्कूल के छुट्टी के समय डीईओं के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया।

जोधपुरSep 15, 2023 / 01:12 pm

Rakesh Mishra

protest_of_villagers.jpg
बालेसर। नगरपालिका क्षेत्र के खारी बेरी पीईईओ क्षेत्र की राजकीय प्राथमिक विद्यालय चौथपुरा में रिक्त पदों के चलते ग्रामीणों ने धरना प्रर्दशन किया। बाद में स्कूल के छुट्टी के समय डीईओं के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया। चौथपुरा के ग्रामीण स्कूल खुलने से पहले स्कूल के आगे जाकर तालाबंदी कर धरने पर बैठ गए।
यह भी पढ़ें

मसूरिया बाबा रामदेव मेले का उद्घाटन आज, प्रशासन की चाक-चौबंद रहेगी व्यवस्था

ग्रामीणों ने बताया की स्कूल में एक शिक्षक विरेन्द्र कुमार एवं शिक्षिका बबीता चारण तो पिछले दो साल से स्कूल ही नहीं आ रहे है। इसके बावजूद उनके नाम शाला दर्पण से हटाए नहीं जा रहे हैं, जिसकी वजह से स्कूल में नए शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हो रही हैँ। स्कूल मात्र एक शिक्षक के भरोसे चल रही है, जिसके पास भी बीएलओं एवं स्कूल के एमडीएम सहित तमाम प्रकार के दायित्व है। इससे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।
यह भी पढ़ें

Monsoon Update: झमाझम बारिश के साथ लौटा मानसून, अब भारी बारिश करेगी बेहाल, पढ़ें ये रिपोर्ट



वहीं तालाबंदी की सूचना पर एसीबीईओ प्रवीण सांखला एवं पीईईओ ऊषा छंगाणी मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से समझाईश की। डीईईओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया की शुक्रवार तक दोनों शिक्षकों को इस स्कूल की शाला दपर्ण आईडी से हटा कर नए शिक्षकों की जाएगी। इस पर ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया। इस मौके पूर्व सरपंच अशोक कुमार प्रजापत, एसएमसी अध्यक्ष देवाराम कूमावत, पुखराज लिम्मा, समाजसेवी मोहनलाल, पूर्व अध्यक्ष जोगाराम, भैराराम, मागीलाल, जसराज, मालाराम, भवरलाल, सुजाराम, तरुण कुमार, पुखराज, कैलाश कुमावत इत्यादि मौजूद थे।

Hindi News/ Jodhpur / एक मात्र शिक्षक के भरोसे चल रहा विद्यालय, भड़के ग्रामीणों ने जड़ दिया ताला

ट्रेंडिंग वीडियो