scriptसड़क निर्माण संधारण में नई तकनीक की दी गई जानकारी | Information given about new technology in road construction maintenanc | Patrika News
जैसलमेर

सड़क निर्माण संधारण में नई तकनीक की दी गई जानकारी

-जिला ग्रामीण सड़क सेमीनार आयोजन

जैसलमेरAug 18, 2021 / 11:10 pm

Deepak Vyas

सड़क निर्माण संधारण में नई तकनीक की दी गई जानकारी

सड़क निर्माण संधारण में नई तकनीक की दी गई जानकारी

जैसलमेर. भारत की आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत बुधवार को जिला कलक्ट्रेट परिसर स्थित डीआरडीए सभाकक्ष में जिला ग्रामीण सड़क पर सेमीनार आयोजित किया गया। सेमीनार में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से जिले के सड़क निर्माण में नई तकनीकों के प्रयोग, ग्रामीण क्षेत्र के विकास में पीएमजीएसवाई योजना के क्रियान्वयन को लेकर विस्तार से बताया। सेमीनार में जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी, उप जिला प्रमुख डॉ. बीके बारूपाल, जिलापरिषद अंजना मेघवाल, उपखण्ड अधिकारी रमेश सिरवी, नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग हरिसिंह राठौड़, अधिशाषी अभियंता मुकेश जोशी, अधिशासी अभियंता अमृतलाल, अधिशाषी अभियंता केशाराम पंवार, सहायक अभियंता भाखरराम मेघवाल, प्रधान, सरपंच एवं सभी ग्राम पंचायतों के विकास अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरुआत जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी ने सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर की।
जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी ने जिले की भौगोलिक स्थिति, नहरी क्षेत्र, ग्रामीण क्षेत्र के विकास में मूलभूत सुविधाओं के बारें में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में सभी जनप्रतिनिधि गांवों की मुख्य कडिय़ां हैं, उन्हें सदैव सरकार की विभिन्न योजनाओं से अवगत रहना हैं। जिससे वे सभी गांव के लोगों को विभिन्न सरकारी योजनाओं से लाभान्वित कर सकें। जिलापरिषद सदस्य अंजना मेघवाल ने कहा कि जिले में मूलभूत सुविधाओं के लिए अधिक से अधिक प्रस्ताव बनाकर सरकार को दें, जिससे जिले के लोगों को अधिक से अधिक बिजली, पानी और सड़क आदि के क्षेत्र में लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क निर्माण में गुणवश्रा का ध्यान रखने के लिए कहा। उप जिला प्रमुख बारूपाल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सड़क निर्माण कार्य की कार्य योजना बनाने को कहा। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरिसिंह राठौड ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की रूप रेखा को विस्तार से बताया और जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत अब तक स्वीकृत हुई सड़कों के निर्माण कार्य के बारें में सभी को अवगत करवाया। मंच का संचालन अधिशासी अभियंता मुकेश जोशी ने किया तथा अधीक्षण अभियंता हरिसिंह राठौड़ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Hindi News / Jaisalmer / सड़क निर्माण संधारण में नई तकनीक की दी गई जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो