scriptWeather Update : इन 25 जिलों में आज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, 4-5-6 फरवरी को मौसम कैसा रहेगा जानें | Weather Update Rajasthan these 25 districts today Rain hailstorm lightning IMD Alert Know how weather will be on 4-5-6 February | Patrika News
जयपुर

Weather Update : इन 25 जिलों में आज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, 4-5-6 फरवरी को मौसम कैसा रहेगा जानें

Weather Update : राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। मौसम विभाग का Prediction है कि आज 3 फरवरी को राजस्थान के 25 जिलों में बारिश होगी। साथ ही आकाशीय बिजली व ओलावृष्टि गिरने की संभावना है।

जयपुरFeb 03, 2024 / 07:36 am

Sanjay Kumar Srivastava

rajasthan_weather_update.jpg

Weather Alert Rajasthan

weather update : मौसम लगातार करवट बदल रहा है। मौसम विभाग का 3 फरवरी के लिए Prediction है कि प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार से मौसम का मिजाज फिर बदलेगा। आज राजस्थान के पांच संभागों के 25 जिलों में बारिश होगी। साथ ही आकाशीय बिजली व ओलावृष्टि गिरने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 2 दिन में जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग में बारिश के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही झुंझुनूं, सीकर, बाड़मेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में यलो अलर्ट और बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर तथा नागौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इधर शुक्रवार को कोटा शहर घने कोहरे की चादर में लिपटा रहा। साथ ही 4-5-6 फरवरी को कैसा मौसम रहेगा जानिए।

राजस्थान का 4 फरवरी का मौसम अलर्ट

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार रविवार 4 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में 4 फरवरी को जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश होने कहीं-कहीं आकाशीय बिजली व ओलावृष्टी की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Budget 2024 : बजट में राजस्थान को क्या-क्या मिला जानें, होंगे खुश

5 फरवरी – 6 फरवरी का मौसम अपडेट

मौसम विभाग का अपडेट है कि 5 फरवरी को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में हल्की बारिश होगी। 6 फरवरी को मौसम शुष्क रहेगा। वहीं पूर्वी राजस्थान में 5 फरवरी को भरतपुर, कोटा और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं मेघ गर्जना, आकाशीय बिजली की चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। 6 फरवरी को भरतपुर संभाग में हल्की बारिश होगी।

यह भी पढ़ें – Video : अब 8 फरवरी को ये वित्त मंत्री पेश करेंगी अंतरिम बजट

https://youtu.be/ynR0Tp10PAc

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : इन 25 जिलों में आज बारिश-ओलावृष्टि का अलर्ट, 4-5-6 फरवरी को मौसम कैसा रहेगा जानें

ट्रेंडिंग वीडियो