scriptGood News: दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM भजनलाल ने दिया इतना बोनस | rajasthan cm bhajanlal Sharmas gift to state government employees approved giving Diwali bonus | Patrika News
जयपुर

Good News: दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM भजनलाल ने दिया इतना बोनस

Rajasthan News: दीपावली से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। इससे लगभग 6 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

जयपुरOct 12, 2024 / 08:54 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan News: दीपावली से पहले राजस्थान की भजनलाल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने कर्मचारियों को बोनस देने का ऐलान किया है। इससे राज्य सरकार के लगभग 6 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे। सरकार के इस फैसले को दीवाली से पहले कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा माना जा रहा है।
दरअसल, भजनलाल सरकार के इस ऐलान से लगभग 500 करोड़ रुपये अतिरिक्त वित्तीय भार होगा। तदर्थ बोनस पंचायत समिति और जिला परिषद कर्मचारियों को भी देय होगा।

बता दें, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा राज्य कर्मचारियों को दीपावली के उपहार के रूप में तदर्थ बोनस देने का अनुमोदन कर दिया गया है, जिससे राज्य सरकार के लगभग 6 लाख कर्मचारी लाभान्वित होंगे। बोनस 30 दिन की अवधि के लिए देय होगा। प्रत्येक कर्मचारी को अधिकतम 6774 रुपये तदर्थ बोनस देय होगा। जिसमें से 75 प्रतिशत राशि नकद तथा 25 प्रतिशत राशि कर्मचारी के सामान्य प्रावधायी निधि खाते में जमा की जाएगी।
यह भी पढ़ें

बुजुर्ग की परेशानी देखकर गुस्साए CM भजनलाल, अधिकारी से पूछा- आपको दर्द नहीं होता? देखें VIDEO

मालूम हो क कि पिछले हफ्ते अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने तदर्थ बोनस को 7000 से बढ़ाकर 15 हजार रुपए करने की मांग की थी। इसके साथ ही पूरे बोनस राशि को नकद भुगतान कराए जाने की सीएम से मांग की गई थी।
गौरतलब है कि राज्य सेवा के अफसरों को छोड़कर ग्रेड पे-4800 अथवा पे लेवल एल-12 तक के कर्मचारी बोनस के दायरे में आएंगे। पंचायत समिति और जिला परिषद कर्मचारियों को भी बोनस मिलेगा। हर कर्मचारी को अधिकतम 6774 रुपए तक का बोनस मिलेगा, जिसमें से 75 प्रतिशत पैसा नकद और 25 प्रतिशत कर्मचारी के सामान्य प्रावधायी निधि (जीपीएफ) खाते में जमा की जाएगी।

Hindi News / Jaipur / Good News: दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM भजनलाल ने दिया इतना बोनस

ट्रेंडिंग वीडियो