scriptHaryana में 20 सीटों पर होगी दोबारा मतगणना? कांग्रेस ने लगाया यह बड़ा आरोप | Will there be re-counting of votes on 20 seats in Haryana? Congress made this big allegation | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana में 20 सीटों पर होगी दोबारा मतगणना? कांग्रेस ने लगाया यह बड़ा आरोप

Haryana Chunav: Congress ने चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें 20 विधानसभा सीटों पर दोबारा मतगणना कराने की अपील की है।

चण्डीगढ़ हरियाणाOct 12, 2024 / 07:57 pm

Ashib Khan

Haryana Exit Poll, Haryana Election Result 2024
Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Result) के नतीजों में कांग्रेस (Congress) को हार मिली है। वहीं कांग्रेस विधानसभा चुनाव में मिली हार को स्वीकार नहीं कर पा रही है। कांग्रेस लगातार ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी होने का आरोप लगा रही है। वहीं अब कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) को चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस ने 20 विधानसभा सीटों पर मतगणना कराने की मांग की है और ईवीएम की बैटरी 90 प्रतिशत से ज्यादा चार्ज होने पर सवाल उठाते हुए छेड़छाड़ का संदेह जताया है। 

चुनाव आयोग को 20 सीटों की भेजी सूची-पवन खेड़ा

हरियाणा में हार के बाद ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग में नई शिकायत दर्ज कराने पर पार्टी नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने कहा हमने चुनाव आयोग को 20 सीटों की सूची भेजी है, जिनके बारे में हमारे उम्मीदवारों ने 99% बैटरी चार्ज होने की लिखित और मौखिक शिकायत की है। यह मुद्दा मतगणना के दिन उठाया गया था…यह एक अजीब संयोग है कि जिन मशीनों में 99% बैटरी चार्ज दिख रही थी, उन्हीं पर कांग्रेस को ज़्यादातर हार का सामना करना पड़ा। जिन मशीनों में 60-70% बैटरी चार्ज दिख रही थी, उन्हीं पर कांग्रेस जीती। ऐसा क्यों हुआ?

दीपेंद्र हुड्डा ने BJP पर लगाया यह आरोप

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने कहा कि चुनाव आयोग को इस दिशा में कदम उठाने चाहिए। पोस्टल बैलेट की गणना में कांग्रेस ने बढ़त बनाई थी, लेकिन ईवीएम से मतगणना के बाद चुनाव परिणाम अप्रत्याशित रहे। छल कपट के बाद भी कांग्रेस ने बीजेपी के लगभग बराबर मत प्रतिशत हासिल किया है। 

Hindi News / National News / Haryana में 20 सीटों पर होगी दोबारा मतगणना? कांग्रेस ने लगाया यह बड़ा आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो