scriptSanju Samson 100: हैदराबाद में संजू सैमसन का हाहाकार, सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक | Sanju Samson century India vs Bangladesh T20 in hyderabad | Patrika News
क्रिकेट

Sanju Samson 100: हैदराबाद में संजू सैमसन का हाहाकार, सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक

भारतीय ओपनर संजू सैमसन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ शानदार पारी खेली और मैदान के चारो ओर आकर्षक स्ट्रोक लगाए।

नई दिल्लीOct 12, 2024 / 10:17 pm

satyabrat tripathi

India vs Bangladesh, 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में तीन टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरुआती झटके से उबरते हुए बांग्लादेश पर दबाव बनाया। भारत ने पहला विकेट अभिषेक शर्मा के रूप में 2.1वें ओवर में गंवाया। अभिषेक महज 4 रन बनाकर आउट हुए।
इसके बाद भारतीय ओपनर संजू सैमसन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ शानदार पारी खेली और मैदान के चारो ओर आकर्षक स्ट्रोक लगाए। संजू सैमसन का धमाकेदार बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्होंने महज 23 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी का आलम यह था कि उन्होंने बांग्लादेश के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। उन्होंने महज 40 गेंद में 9 चौके और 8 छक्के संग 100 रन की पारी खेली। यह भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज शतक है। संजू सैमसन 47 गेंद में 11 चौके और 8 छक्के संग 111 रन बनाकर आउट हुए। टी-20 क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित शर्मा ने इंदौर में 2017 में श्रीलंका के खिलाफ महज 35 गेंद में शतक जड़ा था।

10 ओवर में भारत का स्कोर 150 रन पार

अभिषेक शर्मा के 4 रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद संजू सैमसन और सूर्य कुमार यादव ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 7.1 ओवर में भारत का स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया। दोनों की आक्रमक बल्लेबाजी का आलम यह था कि उन्होंने महज 10 ओवर में भारत के स्कोर को एक विकेट पर 152 रन तक पहुंचा दिया।

Hindi News / Sports / Cricket News / Sanju Samson 100: हैदराबाद में संजू सैमसन का हाहाकार, सिर्फ इतनी गेंदों में जड़ा शतक

ट्रेंडिंग वीडियो