scriptRajasthan By-Election: उपचुनावों में किसको मिलेगी बीजेपी की टिकट? BJP की कोर बैठक में बनेगी रणनीति | rajasthan by-election who will get bjp ticket in by-elections strategy will be made in bjp core meeting | Patrika News
जयपुर

Rajasthan By-Election: उपचुनावों में किसको मिलेगी बीजेपी की टिकट? BJP की कोर बैठक में बनेगी रणनीति

Rajasthan News: राजस्थान में 7 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर रविवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी। इस मीटिंग में बीजेपी उम्मीदवारों का पैनल तैयार होगा।

जयपुरOct 12, 2024 / 09:22 pm

Nirmal Pareek

Rajasthan News: राजस्थान में 7 सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर भाजपा की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इसी कड़ी में प्रत्याशियों के चयन को लेकर रविवार को बीजेपी कोर कमेटी की बैठक होगी। हालांकि अभी तक चुनाव आयोग की तरफ से उपचुनाव को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है। बता दें राजस्थान में 7 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होगा।
बताया जा रहा है कि राजस्थान की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग जल्द ही करने जा रहा है। चर्चा है कि महाराष्ट्र और झारखंड के साथ राजस्थान में भी विधानसभा उप-चुनाव हो सकते हैं।

प्रत्याशियों के नामों का पैनल बनेगा

सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रदेश कार्यालय में कोर कमेटी की कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नामों का पैनल बनेगा। इसके बाद कोर कमेटी की सहमति के बाद प्रत्याशियों के नाम का पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेजा जाएगा।
यह भी पढ़ें

Good News: दिवाली से पहले राजस्थान के कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! CM भजनलाल ने दिया इतना बोनस

बैठक में ये लोग होंगे शामिल

बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर होने वाली बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा, भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़, प्रदेश सह प्रभारी विजया रहाटकर, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य केंद्रीय मंत्री उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेमचंद बेरवा शामिल होंगे।

इन सीटों पर होना है उपचुनाव

राजस्थान में आने वाले समय में सात सीटों पर उपचुनाव होना है। खींवसर (नागौर), झुंझुनूं, दौसा, चौरासी (डूंगरपुर) और देवली उनियारा सीट लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद खाली हुई हैं। हनुमान बेनीवाल, बृजेन्द्र ओला, मुरारीलाल मीना, राजकुमार रोत और हरिश्चन्द्र मीणा के सांसद बनने से पांच विधानसभा सीट खाली हुई थी। इसके बाद सलुम्बर से भाजपा विधायक अमृतलाल मीना और रामगढ़ से कांग्रेस विधायक जुबैर खान के निधन के बाद यह दोनों सीट भी खाली हुई हैं।

Hindi News / Jaipur / Rajasthan By-Election: उपचुनावों में किसको मिलेगी बीजेपी की टिकट? BJP की कोर बैठक में बनेगी रणनीति

ट्रेंडिंग वीडियो