scriptदुनिया के पहले Trillionaire होंगे Jeff Bezos, जानें कब तक हासिल करेंगे ये उपलब्धि | Jeff Bezos will be world's first Trillionaire know his net worth | Patrika News
उद्योग जगत

दुनिया के पहले Trillionaire होंगे Jeff Bezos, जानें कब तक हासिल करेंगे ये उपलब्धि

2026 तक Jeff bezos बन सकते हैं दुनिया के पहले trillionaire
पिछले 5 साल की औसत ग्रोथ से लगाया अनुमान
कोरोना ने भी कराई जेफ की कमाई

May 15, 2020 / 09:26 pm

Pragati Bajpai

JEFF BEZOS

JEFF BEZOS

नई दिल्ली : 2020 में आकर लोग मिलियन और बिलियन की नहीं अब ट्रिलियन की बात करने लगे है। पहले प्रधानमंत्री मोदी ( PM Modi ) ने भारत को अगले 5 साल में 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनाने का हसीन सपना दिखाया लेकिन उस वक्त किसी को अहसास नहीं था कि आने वाले वक्त में कोरोना के कहर से वर्तमान ग्रोथ रेट बचाना ही मुश्किल हो जाएगा । खैर भारत का 5 ट्रिलियन इकोनॉमी बनने का सपना भले ही न पूरा हो ( किसी को नहीं पता हो भी जाए, फिलहाल हालात के आधार पर ये बात कही जा रही हैं। ) लेकिन एक शख्स हैं जिसके दुनिया के पहले Trillionaire ( WORLD’S FIRST TRILLIONAIRE ) होने के दावे किये जा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं Jeff Bezos की। कोरोना के कहर में जहां मुकेश अंबानी और वॉरेन बफेट जैसे उद्योगपति अपनी संपत्ति के नुकसान का हिसाब लगा रहे हैं वहीं जेफ इस महामारी के संकट में भी लगातार कमाई कर रहे हैं।

2026 तक बन जाएंगे दुनिया के पहले Trillionaire-

जेफ की इस कमाई को देखते हुए कंसल्टेंसी फर्म Comparisun की एक स्टडी रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है। Comparisun ने न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड मोस्ट वैल्यूड कंपनीज और फोर्ब्स लिस्ट में शामिल 25 सबसे अमीर व्यक्ति के आधार पर यह स्टडी रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट को तैयार करने के लिए इन लोगों और कंपनियों की 5 साल की एवरेज ग्रोथ के हिसाब से ये आकलन किया गया है। जिसके मुताबिक जेफ की संपत्ति पिछले पांच साल में 34 फीसदी बढ़ी है। जेफ बेजोस अभी 143 बिलियन डॉलर यानी 14,300 करोड़ डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं और उनकी उम्र 56 साल है। कंपनी का दावा है कि 2026 तक जेफ दुनिया के पहले Trillionaire बन जाएंगे।

लॉकडाउन में भी अमेजन ने की कमाई- दुनियाभर में लगे लॉकडाउन ( full lockdown ) का सबसे ज्यादा फायदा अमेजन ( AMAZON ) को हुआ है और होम डिलीवरी में अच्छी-खासी मांग बढ़ी है। जनवरी से लेकर मार्च तक कंपनी ने 75 बिलियन की बिक्री की है।

Hindi News / Business / Industry / दुनिया के पहले Trillionaire होंगे Jeff Bezos, जानें कब तक हासिल करेंगे ये उपलब्धि

ट्रेंडिंग वीडियो