scriptदोस्त की उधारी चुकाना थी, करवा लिया खुद का ‘अपहरण’, पिता से फिरौती में मांगे 5 लाख रुपए | student kidnap himself for debt of friend ask father for 5 lakh rupees | Patrika News
इंदौर

दोस्त की उधारी चुकाना थी, करवा लिया खुद का ‘अपहरण’, पिता से फिरौती में मांगे 5 लाख रुपए

छात्र और उसका साथी भोपाल से पकड़ाया

इंदौरAug 17, 2023 / 08:42 pm

हुसैन अली

kidnapping.jpg
इंदौर. लसूड़िया थाना क्षेत्र में दोस्त को उधार के पैसे चुकाने के लिए खुद का अपहरण करवाने वाले छात्र और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। टीआइ तारेश सोनी के मुताबिक, आकर्ष और आयुष को मंगलवार को गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश कर दोनों को जेल भेजा है। 14 अगस्त की रात थाने पर शिकायत के बाद छात्र आकर्ष के अपहरण होने और परिजनों से 5 लाख फिरौती मांगने के संबंध में केस दर्ज किया था। तकनीकी जांच के आधार पर छात्र आकर्ष और उसके दोस्त आयुष को टीम ने भोपाल स्थित फ्लैट से पकड़ा।
जांच में पता चला है कि आकर्ष निवासी शहडोल शहर में रहकर कोचिंग से जीमेट की तैयारी कर रहा है। उसने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए दोस्त आयुष से 1.35 लाख उधार लिए थे। इसके ऐवज में दोस्त उससे ब्याज सहित 3 लाख मांग रहा था। पैसा नहीं दे पाने पर दोस्त आयुष उसे पकड़कर ले गया। इस बीच आकर्ष भी अपने साथी आयुष से मिल गया। उसे कहा कि वह फिरौती में 3 की जगह 5 लाख रुपए मांगे। पैसे मिलने पर 2 लाख रुपए उसे भी मिल जाएंगे।
पिता को फोन कर बताया अपहरण हो गया

गौरतलब है कि छात्र आकर्ष ने अपने पिता को फोन लगाकर कहा था कि उसका किसी ने अपहरण किया है। उसे अज्ञात स्थान पर ले जा रहे हैं। छोड़ने के ऐवज में पांच लाख मांग रहे हैं। पिता ने घबराकर इंदौर में रहने वाले रिश्तेदार प्रोफेसर से संपर्क किया। फिर थाने जाकर बताया कि अपहरण करने वाला ठीक से मोबाइल पर बात नहीं कर रहा। रिश्तेदार छात्र के रूम पर पहुंचे लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद थाना पुलिस ने अपनी जांच शुरू की।

Hindi News/ Indore / दोस्त की उधारी चुकाना थी, करवा लिया खुद का ‘अपहरण’, पिता से फिरौती में मांगे 5 लाख रुपए

ट्रेंडिंग वीडियो