scriptIndore News: इंदौर में डीसीपी समेत 8 अधिकारी कर रहे थे बड़ा खेल, जज ने पकड़ा फर्जीवाड़ा | Indore News Judge exposed the Police committed fraud in court room after fake Challan of drink and drive case | Patrika News
इंदौर

Indore News: इंदौर में डीसीपी समेत 8 अधिकारी कर रहे थे बड़ा खेल, जज ने पकड़ा फर्जीवाड़ा

Indore News: मध्य प्रदेश में कानून से खेल रही एमपी पुलिस, कोर्ट में पेश किया गलत चालान, अब भुगतनी होगी फर्जीवाड़े की सजा

इंदौरJul 01, 2024 / 04:46 pm

Sanjana Kumar

Indore News
Indore News: कानून का पालन कराने वाली पुलिस अब खुद ही कानून से खेल रही है। कोर्ट के समक्ष पेश किए गए चालान में पुलिस ने आरोपी ही बदल डाले। पुलिस का ये कारनामा खुद जज साहब ने ही उजागर किया। इसके बाद कोर्ट ने पुलिस उपायुक्त थाना प्रभारी समेत आठ के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के आदेश जारी किए हैं। बाद में उपायुक्त अभिनव विश्वकर्मा और थाना प्रभारी तारेश सोनी ने कोर्ट में रिवीजन याचिका लगाई। इसमें उन्होंने कोर्ट से कहा कि इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है। याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी। कोर्ट द्वारा गंभीर गड़़बड़ी पकड़ने के बाद लसुडि़या पुलिस स्टाॅफ में हलचल मची है।

कोर्ट में पेश चालान में बदले आरोपी

कोर्ट में पेश किए जाने वाले चालान में आरोपी बदले जाने के दो मामले इसी थाने से जुड़े हैं। ऐसे में कोर्ट ने फर्जीवाड़े के लिए उपायुक्त जोन 2, थाना प्रभारी, उप निरीक्षक राहुल डाबर, सहित आठ को इस कांड के लिए जिम्मेदार माना है और प्रकरण दर्ज करने को कहा है।

केस जिसके खिलाफ दर्ज, चालान में नहीं है उसका नाम

लसुड़िया पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने पर अभिषेक सोनी और कुलदीप बुंदेला के खिलाफ केस दर्ज किया। जब इनके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया गया तो, अभिषेक का नाम ही उसमें नहीं था। बल्कि उसके बजाय किसी दूसरे नाम का उल्लेख था। और ये नाम अभिषेक के नौकर का ही था।

दस्तावेज में कांट-छांट

इंदौर के इस मामले में कोर्ट ने यह भी पाया कि डिंक्र एंड ड्राइव केस के कई मामलों के दस्तावेजों में नाम बदलने के लिए कांट-छांट भी गई। ये चालान थाने के उपनिरीक्षक द्वारा कोर्ट में पेश किए गए। कोर्ट ने जांच-पड़ताल में पाया कि आरोपियों को बचाने के लिए एमपी पुलिस ने ये फर्जीवाड़ा किया है, जो कानून का सीधा-सीधा उल्लंघन है। कोर्ट का कहना है कि इसका पता अफसरों को भी होगा, इसलिए वे भी इस गलत काम के लिए पूरे-पूरे जिम्मेदार हैं।

Hindi News/ Indore / Indore News: इंदौर में डीसीपी समेत 8 अधिकारी कर रहे थे बड़ा खेल, जज ने पकड़ा फर्जीवाड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो