scriptजिसकी हत्या में पति समेत कई वांटेड, वह लखनऊ में तीन साल से उड़ा रही थी मौज…ऐसे खुला राज | The woman whose murder is wanted including her husband, was having fun in Lucknow for three years… this is how the secret was revealed | Patrika News
गोंडा

जिसकी हत्या में पति समेत कई वांटेड, वह लखनऊ में तीन साल से उड़ा रही थी मौज…ऐसे खुला राज

Gonda News: ससुराल से अचानक 3 वर्ष पहले लापता हुई 24 वर्षीय विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या की आशंका को लेकर मुकदमा दर्ज कराया। जबकि पति ने कोर्ट के आदेश पर मायके वालों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने 3 साल बाद उसे लखनऊ से बरामद किया है।

गोंडाOct 08, 2024 / 02:04 pm

Mahendra Tiwari

Gonda News

पति को छोड़कर लखनऊ में रहती थी महिला

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित ससुराल से तीन साल पहले अचानक लापता हुई 24 साल कविता को पुलिस ने लखनऊ के डालीबाग से जिंदा बरामद किया है। कविता अपने मायके और ससुराल से संपर्क तोड़कर लखनऊ में प्रेमी के साथ रह रही थीं। दूसरी ओर तीन साल पहले कविता के मायके वालों ने पति विनय कुमार और ससुरालीजनों के खिलाफ हत्या की आशंका में मुकदमा दर्ज कराया था। जबकि कविता के पति विनय कुमार ने भी कविता के भाई समेत छह लोगों पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद गोंडा पुलिस ने दोनों मामलों में बड़ा खुलासा किया है।
गोंडा जिले की कोतवाली नगर पुलिस ने बताया कि तीन साल पहले कविता देवी अपने ससुराल से अचानक गायब हो गई थी। इसके बाद कविता के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। जबकि पति ने पत्नी के भाई और अन्य रिश्तेदारों पर अपहरण का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था। दोनों पक्ष अपने-अपने मुकदमों को लेकर हाईकोर्ट गए थे। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कविता की तलाश शुरू की। गोंडा पुलिस ने कविता को लखनऊ से बरामद किया है।
यह भी पढ़ें

पटाखा विस्फोट के मामले में एसपी की बड़ी कार्रवाई, चौकी इंचार्ज समेत ती

निलंबित

साल 2017 में हुई थी कविता और विनय की शादी

बताते चलें कि 24 वर्षीय कविता देवी की शादी 17 नवंबर 2017 को गोंडा के ददुआ बाजार निवासी विनय कुमार के साथ हिंदू रीति-रिवाज के साथ से हुई थी। शादी के चार साल तक सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। 5 मई 2021 को विनय ने बताया कि कविता घर से गायब हो गई है। इसके बाद मायके वालों ने गुमशुदगी दर्ज कराई, लेकिन कोई सुराग न मिलने पर उन्होंने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। छह महीने बाद विनय ने भी अपहरण का मामला दर्ज कराया।

हाई कोर्ट के आदेश पर एसपी ने महिला की बरामदगी के लिए गठित की टीम

हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की निगरानी में एसओजी और नगर कोतवाली पुलिस टीम ने कविता को लखनऊ से बरामद किया। कविता पिछले तीन साल से लखनऊ में सत्यनारायण गुप्ता के घर रह रही थी। अब पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है और कविता से पूछताछ की जा रही है। ससुराल और मायके वालों ने ली राहत की सांस तीन साल से लापता कविता को जिंदा देखकर उसके मायके और ससुराल दोनों परिवारों ने राहत की सांस ली है।

Hindi News / Gonda / जिसकी हत्या में पति समेत कई वांटेड, वह लखनऊ में तीन साल से उड़ा रही थी मौज…ऐसे खुला राज

ट्रेंडिंग वीडियो