scriptPAK vs ENG: शाहीन अफ्रीदी ने बाबार आजम के साथ मैदान पर की शर्मनाक हरकत! वायरल हुई वीडियो ने मचाया तहलका | pak vs eng 1st test shaheen afridi calls zimbu zimbu to babar azam while pakistan vs england multan test video goes viral | Patrika News
क्रिकेट

PAK vs ENG: शाहीन अफ्रीदी ने बाबार आजम के साथ मैदान पर की शर्मनाक हरकत! वायरल हुई वीडियो ने मचाया तहलका

PAK vs ENG, Viral Video: इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार झेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अभी हार की आलोचना से उबरे भी नहीं थे कि एक नए वीडियो ने तहलका मचा दिया है।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 05:21 pm

Vivek Kumar Singh

Babar Azam vs Shaheen Afridi
PAK vs ENG, Viral Video: इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान पाकिस्तान को पारी और 47 रन से हरा दिया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार कोई टीम 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद भी मैच हार गई। इस मैच में इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज जैक लीच ने अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। मुल्तान टेस्ट जीतकर इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड की इस शानदार जीत से पाकिस्तान, जो दूसरी पारी में 220 रन पर सिमट गई, टेस्ट इतिहास में पहली टीम बन गई है जो अपनी पहली पारी में 500 रन बनाने के बाद पारी से हार गई। लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच ने 30 रन पर चार विकेट झटके। इंग्लैंड की पारी के तिहरे शतकधारी हैरी ब्रूक को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
पाकिस्तान की इस हार के बाद क्रिकेट जगत में उनकी आलोचना हो रही है। लगातार गिर रहे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खेलने के स्तर से हर कोई हैरान है। अभी ये मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी। सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफ्रीदी पूर्व कप्तान बाबर आजम को जिम्बू कह कर बुला रहे हैं।
इस टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और एक मजबूत स्कोर खड़ा किया। टीम ने पहली पारी में 556 रन का स्कोर खड़ा किया। अब्दुल्लाह शफीक (102 रन), कप्तान शान मसूद (151 रन) और सलमान आगा (104 रन) ने शतकीय पारियां खेलीं। सउद शकील (82 रन) ने अर्धशतक जमाया। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने 3 विकेट झटके। गॅस एटकिंसन और ब्रायडन कार्स को 2-2 विकेट मिले। जवाब में, इंग्लैंड ने पहली पारी 823/7 के रिकॉर्ड स्कोर पर घोषित की। हैरी ब्रूक ने 317 और जो रूट ने 262 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में ज्यादा रन जोड़ने में नाकाम रही।

WTC की तालिका में चौथे स्थान पर इंग्लैंड

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका की बात करें तो इंग्लैंड 45.59 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान 16.67 प्रतिशत अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे है।

Hindi News / Sports / Cricket News / PAK vs ENG: शाहीन अफ्रीदी ने बाबार आजम के साथ मैदान पर की शर्मनाक हरकत! वायरल हुई वीडियो ने मचाया तहलका

ट्रेंडिंग वीडियो