scriptWuhan Open 2024: सबसे कम उम्र में कोको गॉफ का बड़ा कारनामा | Coco Gauff earns 50th win of season and reaches Wuhan Open semifinals | Patrika News
Tennis News

Wuhan Open 2024: सबसे कम उम्र में कोको गॉफ का बड़ा कारनामा

2015 में वीनस विलियम्स और 2019 में एलिसन रिस्के-अमृतराज के बाद वुहान में एकल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली वह तीसरी अमेरिकी खिलाड़ी हैं।

नई दिल्लीOct 11, 2024 / 07:56 pm

satyabrat tripathi

Wuhan Open 2024: कोको गॉफ ने शुक्रवार को पोलैंड की मैग्डा लिनेट पर 6-0, 6-4 से जीत के साथ वुहान ओपन सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 1 घंटे और 24 मिनट की जीत ने अमेरिकी खिलाड़ी की चीन में लगातार नौवीं जीत दिलाई और उन्होंने लगातार दूसरे सीजन में कुल 50 जीत दर्ज की।

ऐसा करने वाली तीसरी अमेरीकी खिलाड़ी बनीं गॉफ

गॉफ ने वुहान में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए लिनेट की सर्विस चार बार तोड़ी, जहां उनका सामना नंबर 1 सीड आर्यना सबालेंका या एक अन्य पोलिश खिलाड़ी मैग्दालेना फ्रेच से होगा।
यह भी पढ़ें
राफेल नडाल का संन्यास का ऐलान, एक नजर उनकी उपलब्धियों पर

अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में सामना किए गए सभी पांच ब्रेक प्वाइंट बचाए, जिनमें से चार पहले सेट में आए। उनमें से तीन उसके पहले सर्विस गेम में आए। उन्होंने मैच शुरू करते ही लिनेट की सर्विस तोड़ दी थी।
गॉफ ने कहा, “मैं अपने खेल से बहुत खुश हूं। जाहिर है पहला सेट आसान रहा। दूसरे सेट में 5-3 के स्कोर पर इसे जीतने के मौके थे, लेकिन मैं खुश हूं कि मैं अपनी सर्विस पर इसे जीत पाई।” 2015 में वीनस विलियम्स और 2019 में एलिसन रिस्के-अमृतराज के बाद वुहान में एकल सेमीफाइनल में पहुंचने वाली वह तीसरी अमेरिकी खिलाड़ी हैं।

लगातार दो सत्रों में 50 या अधिक मैच जीतने वाली बनी दूसरी खिलाड़ी

20 वर्षीय खिलाड़ी डब्ल्यूटीए के आंकड़ों के अनुसार, 2009-10 में कैरोलिन वोज्नियाकी के बाद से लगातार दो सत्रों में 50 या उससे अधिक डब्ल्यूटीए मुख्य ड्रॉ जीत (जिसमें इस साल ओलंपिक में दो जीत शामिल हैं) हासिल करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं।

Hindi News / Sports / Tennis News / Wuhan Open 2024: सबसे कम उम्र में कोको गॉफ का बड़ा कारनामा

ट्रेंडिंग वीडियो