scriptWeather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के कई जिलों में करवाएगा बारिश, IMD ने दिया बड़ा Update | weather forecast Western disturbance will cause rain in many districts of Rajasthan, IMD big alert | Patrika News
चूरू

Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के कई जिलों में करवाएगा बारिश, IMD ने दिया बड़ा Update

Weather Forecast : मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी के बाद सर्दी से हल्की राहत मिलने की संभावना है। विभाग अगले 24 घंटे शीतलहर और घने कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है।

चूरूJan 25, 2024 / 02:36 pm

Kirti Verma

rain_.jpg

Weather Forecast : मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी के बाद सर्दी से हल्की राहत मिलने की संभावना है। विभाग अगले 24 घंटे शीतलहर और घने कोहरे का यलो अलर्ट जारी किया है। राजस्थान में आज एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में बादलों की आवाजाही रहने की संभावना है। जिससे कुछ जिलों में हल्की बारिश संभव है, हालांकि अधिकांश भागों में बारिश की संभावना कम है।

एक्सपर्ट बोले आगे क्या
नए पश्चिमी विक्षोभ का असर शेखावाटी में 25 व 26 जनवरी के बाद दिखाई देगा। पश्चिमी विक्षोभ के कारण तराई क्षेत्रों से बर्फीली हवाएं शेखावाटी में कम आएंगी। सर्द हवा और गलन भरी सर्दी से राहत मिलने की संभावना है। इसके बाद दिन व रात का तापमान बढ़ने लगेगा। तापमान 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा। पूर्वानुमान के अनुसार सीकर में 26 जनवरी से और चूरू व झुंझुनूं सहित 27 जनवरी से मौसम शुष्क होने के आसार है।
दीपेन्द्र बुड़ानिया, वरिष्ठ व्याख्याता, भूगोल

https://youtu.be/3VDhLEPP2no

Hindi News / Churu / Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के कई जिलों में करवाएगा बारिश, IMD ने दिया बड़ा Update

ट्रेंडिंग वीडियो