scriptआईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को पिछले सत्र की तुलना में ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर | IIT Madras students get more pre-placement offers | Patrika News
चेन्नई

आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को पिछले सत्र की तुलना में ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर

इस सत्र में 22 नवम्बर 2019 तक IIT Madras के 158 विद्यार्थियों ने प्री-प्लेसमेंट ऑफर (PPO) हासिल किए हैं जबकि 2018-19 के पूरे शिक्षा सत्र में यह संख्या 135 थी।

चेन्नईNov 25, 2019 / 07:12 pm

MAGAN DARMOLA

आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को पिछले सत्र की तुलना में ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर

आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को पिछले सत्र की तुलना में ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर

चेन्नई. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान मद्रास के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप में अच्छा प्रदर्शन करने के परिणामस्वरूप पिछले शिक्षण सत्र की तुलना में इस वर्ष ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर मिले हैं। २०१९-२० में आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को मुख्यत: कोर और शोध एवं विकास सेक्टर की कंपनियों के ऑफर मिले हैं। इस सत्र में २२ नवम्बर २०१९ तक १५८ विद्यार्थियों ने प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) हासिल किए हैं जबकि २०१८-१९ के पूरे शिक्षा सत्र में यह संख्या १३५ थी।सत्र २०१९-२० के प्लेसमेंट के लिए कुल १३३४ विद्यार्थियों ने रजिस्ट्रेशन करावाया। पहले चरण में १७० कंपनियों ने प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जो कुल ३२२ प्रोफाइल के लिए नियुक्ति करेंगी। इनमें ३५ अंतर्राष्ट्रीय प्रोफाइल भी हैं।

पीपीओ में वृद्धि के बारे में प्रो. मनु संथानम और प्रो. सीएस शंकर राम, सलाहकार (ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट) आईआईटी मद्रास ने कहा हमारे इंटर्नशिप प्रोग्राम के साथ इस साल भी पीपीओ बढऩे का रुझान जारी है और आशा करते हैं कि यह दमदार प्लेसमेंट सीजन का शुभ संकेत हो। आईआईटी मद्रास के कैम्पस प्लेसमेंट में इटर्नशिप की अहमियत बताते हुए प्रो. रवि कुमार, सलाहकार (इंटर्नशिप) आईआईटी मद्रास ने कहा २०१४ में इंटर्नशिप सेल बनने के बाद पीपीओ की संख्या लगातार बढ रही है। यह स्पष्ट है कि इंटर्नशिप प्रोग्राम विद्यार्थियों और कंपनियों को एक-दूसरे को जानने, जरूरत समझने का बेहतर अवसर देता है और यदि कंपनियों को इंटर्न विद्यार्थी पसंद होते हैं तो उन्हें अगले साल पीपीओ देने की संभावना बढ जाती है। इस तरह पीपीओ की संख्या बढऩा इटर्नशिप प्रोग्राम की सफलता का परिणाम है।

Hindi News/ Chennai / आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों को पिछले सत्र की तुलना में ज्यादा प्री-प्लेसमेंट ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो