scriptVolkswagen की कार खरीदना पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमत | Volkswagen to hike prices in India from January 2023 | Patrika News
कार

Volkswagen की कार खरीदना पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमत

अगर आप नए साल में वॉक्सवैगन की नई कार अपने घर लाने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए पहले से ज़्यादा महंगा पड़ने वाला है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Dec 19, 2022 / 12:58 pm

Tanay Mishra

volkswagen_india.jpg

Volkswagen India

नया साल और फेस्टिव सीज़न, इन दो समय में लोग अक्सर ही नई कार अपने घर लाना पसंद करते हैं। ऐसे में कार निर्माता कंपनियाँ भी ग्राहकों को लुभाने के लिए पूरी कोशिश करती हैं। कोरोना की वजह से दुनियाभर जहाँ गाड़ियों की सेल्स धीमी पड़ गई थी वो अब फिर से बेहतरीन हो गई है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के टॉप 5 ऑटोमोबाइल मार्केट्स में से एक है। कोरोना की वजह से यहाँ के ऑटोमोबाइल मार्केट पर भी असर देखने को मिला था पर 2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए फायदे का साल रहा। जर्मन कार निर्माता कंपनी वॉक्सवैगन (Volkswagen) की भी फेस्टिव सीज़न में अच्छी सेल्स रही और कंपनी की तरफ से कस्टमर्स को कई बेहतरीन ऑफर्स भी दिए गए। पर नए साल में कंपनी कस्टमर्स को झटका देने की तैयारी में है।


कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

वॉक्सवैगन इंडिया (Volkswagen India) देश में अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोत्तरी करने जा रही है। इस बात की जानकारी हाल ही में कंपनी की तरफ से दी गई।

volkswagen_cars.jpg


यह भी पढ़ें

Mahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

कब से बढ़ेगी कीमतें?

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई कि भारत में वॉक्सवैगन की गाड़ियों की कीमतें नए नए साल से बढ़ाई जाएगी। ऐसे में जनवरी 2023 से वॉक्सवैगन की गाड़ियाँ खरीदना आपकी जेब पर महंगा पड़ने वाला है।

कितना महंगा पड़ेगा वॉक्सवैगन की गाड़ियाँ खरीदना?

कंपनी ने अब तक इस बात की जानकारी नहीं दी कि गाड़ियों की कीमतें कितनी बढ़ाई जाएगी। पर मॉडल्स और वैरिएंट्स के हिसाब से कीमत में होने वाला इजाफा अलग-अलग होगा।

volkswaigan_in_india.jpg


क्या है कीमतें बढ़ाने की वजह?

हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई। पर रिपोर्ट के अनुसार प्रोडक्शन कॉस्ट और रॉ मैटेरियल कॉस्ट के पिछले कुछ समय में बढ़ने की वजह से कंपनी अपनी गाड़ियों की कीमते बढ़ाने जा रही है।

यह भी पढ़ें

Honda बढ़ाने जा रही है नए साल से भारत में गाड़ियों की कीमतें

Hindi News / Automobile / Car / Volkswagen की कार खरीदना पड़ेगा जेब पर ज़्यादा भारी, कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमत

ट्रेंडिंग वीडियो