scriptMahindra Scorpio-N में नहीं मिलेगा ये XUV700 वाला फीचर, क्या कीमत कम रखने के लिए समझौता करने को तैयार कंपनी? | Mahindra Scorpio-N will not Come with ADAS or Panormic Sunroof | Patrika News
कार

Mahindra Scorpio-N में नहीं मिलेगा ये XUV700 वाला फीचर, क्या कीमत कम रखने के लिए समझौता करने को तैयार कंपनी?

Mahindra Scorpio-N का मैनुअल वर्जन 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आएगा, वहीं ऑटोमैटिक वर्जन 18-इंच डुअल-टोन यूनिट्स के साथ उपलब्ध होगा।

Jun 07, 2022 / 09:57 am

Bhavana Chaudhary

mahindra_scorpio_adas-amp.jpg

Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N Launch Update : कार मेकर कंपनी महिंद्रा 27 जून को स्कोर्पियो के नए अवतार को लॉन्च करने जा रही है, जिसे Scorpio-N कहा जा रहा है। अपने अस्तित्व के 20 वर्षों के भीतर महिंद्रा स्कॉर्पियो ने देश में कई खास अपडेट देखें हैं। दिलचस्प बात यह है कि मौजूदा पीढ़ी के मॉडल को Scorpio Classic के नाम से नए मॉडल के साथ बेचा जाएगा। महिंद्रा स्कोर्पियो का एक के बाद एक टीजर जारी कर रही है, जिससे कहना आसान है, कि इसमें काफी बेहतर स्टाइल, अपमार्केट इंटीरियर और अधिक पावरफुल इंजन का मेल देखने को मिलेगा।

 

 

 

 

वहीं लंबे समय से अफवाहों का बाजार गर्म था, कि नई स्कोर्पियो एन में कंपनी XUV700 के समान ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) और पैनोरमिक सनरूफ फीचर को शामिल करेगी। लेकिन अब नई रिपोर्ट बताती हैं, कि महिंद्रा XUV700 से 12-स्पीकर सोनी ऑडियो सिस्टम के साथ 3डी साउंड स्टेजिंग, ऐप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम को दिया जाएगा। लेकिन ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) और पैनोरमिक सनरूफ फीचर को स्कोर्पियो में शामिल नहीं किया जाएगा।

 

 

नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के कैबिन में ब्राउन लेदर इंटीरियर है, जिसके साथ पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, दावा किया जाता है कि यह एसयूवी अपनी सेगमेंट में हाई कमांडिंग सीटिंग प्रदान करती है। वहीं इस कार का मैनुअल वर्जन 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ आएगा, वहीं ऑटोमैटिक वर्जन 18-इंच डुअल-टोन यूनिट्स के साथ उपलब्ध होगा।

उत्साही लोगों के लिए अच्छी खबर यह है, कि इस एसयूवी के प्रदर्शन के आंकड़े लगभग XUV700 के समान होंगे। इसमें 2.2-लीटर चार-सिलेंडर एमहॉक डीजल इंजन दिया जाएगा। जो स्टैंडर्ड रूप में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। इस इंजन की अधिकतम पावर 172 बीएचपी और टॉर्क 370 एनएम होगा। हालांकि, ये आंकड़ें टॉप-स्पेक एक्सयूवी 700 पर 10 बीएचपी और 50 एनएम ज्यादा हैं। इसके साथ ही 2.0-लीटर फोर-पॉट mStallion पेट्रोल इंजन 197 bhp की पावर देने में सक्षम होगा। जो XUV700 के समान हैं।

Hindi News/ Automobile / Car / Mahindra Scorpio-N में नहीं मिलेगा ये XUV700 वाला फीचर, क्या कीमत कम रखने के लिए समझौता करने को तैयार कंपनी?

ट्रेंडिंग वीडियो