scriptHonda बढ़ाने जा रही है नए साल से भारत में गाड़ियों की कीमतें | Honda India to hike car prices by up to Rs. 30,000 from january 2023 | Patrika News
कार

Honda बढ़ाने जा रही है नए साल से भारत में गाड़ियों की कीमतें

अगर आप नए साल में होंडा की नई कार अपने घर लाने की सोच रहे हैं, तो यह आपकी जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है। कैसे? आइए जानते हैं।

Dec 17, 2022 / 04:41 pm

Tanay Mishra

honda_cars.jpg

Honda Cars

फेस्टिव सीज़न ही नहीं, लोग नए साल में भी नई कार खरीदना पसंद करते हैं। कोरोना की वजह से देश में ही नहीं, दुनियाभर में जो ऑटोमोबाइल मार्केट की रफ्तार धीमी हुई थी, वो फिर से अपने ट्रैक पर लौट आई है। भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट दुनिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट्स में से है और 2022 भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए अच्छा साल रहा। सालों से भारतीय मार्केट में अच्छा परफॉर्म कर रही जापान की ऑटोमोबाइल कपनी होंडा (Honda) ने भी इस साल अच्छा बिज़नेस किया और फेस्टिव सीज़न में ग्राहकों को आकर्षक डिस्काउंट्स भी दिए। पर जल्द ही होंडा की गाड़ियाँ खरीदना ग्राहकों की जेब पर ज़्यादा भारी पड़ने वाला है।


कंपनी बढ़ाने जा रही है कीमतें

होंडा भारत में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। हाल ही में होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) के सेल्स एंड मार्केटिंग (Sales & Marketing) के वाईस प्रेसिडेंट कुनाल बहल ने इस बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें

Mahindra की Telsa को टक्कर देने की तैयारी, अमरीका में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान

कितनी बढ़ेगी कीमतें?

होंडा इंडिया देश में अपनी गाड़ियों की कीमतें करीब 30,000 रुपये तक बढ़ाने जा रही है। अलग-अलग मॉडल्स और अलग-अलग वैरिएंट्स के हिसाब से बढ़ने वाली कीमतें अलग-अलग होंगी।

honda_cars.jpg

कब से बढ़ेगी कीमतें?

कुनाल बहल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत में होंडा की गाड़ियों की कीमतें नए नए साल यानि की जनवरी 2023 से बढ़ेगी।

कीमतें बढ़ने का क्या है कारण?

कुनाल भल ने जानकारी देते हुए बताया कि रॉ मैटेरियल की इनपुट कॉस्ट बढ़ना, इस वजह से प्रोडक्शन कॉस्ट में होने वाला इजाफा BS6 एमिशन के दूसरे दौर की अगले साल अप्रैल में होने वाली शुरुआत उन कारणों में से हैं, जिस वजह से होंडा इंडिया देश में अपनी गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने जा रही हैं।

यह भी पढ़ें

Apple की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी 2026 में लॉन्च, देगी Tesla को टक्कर

Hindi News / Automobile / Car / Honda बढ़ाने जा रही है नए साल से भारत में गाड़ियों की कीमतें

ट्रेंडिंग वीडियो