scriptसफाई कर्मचारियों से मूल पद के अनुसार लिया जाए काम, जल्द हो बकाया भुगतान | bikaner nagar nigam | Patrika News
बीकानेर

सफाई कर्मचारियों से मूल पद के अनुसार लिया जाए काम, जल्द हो बकाया भुगतान

नगर निगम सभागार में बैठक, आयोग उपाध्यक्ष जैदिया ने ली बैठक
निगम प्रशासन पर आरोप- सरकार के आदेशों की नहीं हो रही पालना

बीकानेरMay 11, 2022 / 09:05 am

Vimal

सफाई कर्मचारियों से मूल पद के अनुसार लिया जाए काम, जल्द हो बकाया भुगतान

सफाई कर्मचारियों से मूल पद के अनुसार लिया जाए काम, जल्द हो बकाया भुगतान

बीकानेर.राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष किशन लाल जैदिया मंगलवार को बीकानेर में रहे। उन्होंने नगर निगम सभागार में निगम अधिकारियों व सफाई कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कर्मचारियों की समस्याओं को जाना। बैठक के दौरान सफाई कर्मचारियों से जुड़ी समस्याओं को एक के बाद एक रखा गया। इस दौरान सफाई कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि सफाई कर्मचारियों से उनके मूल पद के अनुसार ही कार्य लेने के सरकार के बार-बार आदेश के बाद भी निगम प्रशासन आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

बैठक के दौरान ही जैदिया ने निगम आयुक्त से समस्याओं के जल्द समाधान के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष जैदिया ने कहा कि राज्य सरकार सफाई कर्मचारियों को लेकर संवेदनशील है। प्रत्येक समस्या के तत्काल समाधान के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान जो भी समस्याएं सामने आई है, उनके जल्द समाधान के निर्देश आयुक्त को दिए गए है। सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष भी रखा जाएगा व समाधान करवाया जाएगा। बैठक में निगम आयुक्त गोपालराम बिरदा, स्वास्थ्य अधिकारी उपेन्द्र मीणा मौजूद रहे।

 

ये समस्याएं रखी

बैठक के दौरान सफाई कर्मचारियों से उनके मूल पद के अनुसार ही कार्य लिए जाने, वरिष्ठता के आधार पर सफाई को जमादार के पद पर पदोन्नति करने, मृतक व सेवानिवृत्त कर्मचारियों का बकाया भुगतान जल्द करवाने, सफाई कार्य से ठेका प्रथा समाप्त करने, जनसंख्या के अनुपात में सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने, ठेके पर लगे सफाई कर्मचारियों की पीएफ राशि जमा करवाने, घर से दूर कार्यस्थल पर लगी महिला सफाई कर्मचारियों को घर के पास या नजदीक सर्किल के एरिया में लगाने की मांग की। इस दौरान सफाई कर्मचारी नेता शिवलाल तेजी, रतनलाल चांवरिया, पंडित रवीन्द्र वाल्मीकि, भोजराज चांगरा, रविन्द्र कुमार पंडित, गजराज चांवरिया, राजन जैदिया, अर्जुन चंदेलिया, अशोक तेजी, सनी भाटिया, राकेश गुजराती, रमेश सियोता,रौनक धारु,थानमल पंडित,सुरेश चांवरिया सहित अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस, अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा, राजस्थान सफाई मजदूर संघ से जुडे पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

 

 

ज्ञापन सौंपे, समस्याएं रखी

सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष किशन लाल जैदिया को विभिन्न संगठनों ने ज्ञापन सौंपे व कर्मचारियों की समस्याएं रखी। राजस्थान सहायक कर्मचारी संघ ने कर्मचारियों की पदोन्नति कार्मिक विभाग के सर्कुलर व निदेशक स्वायत शासन विभाग के निर्देशानुसार कैटेगरी अनुसार रोस्टर प्रणाली से करने, ठेका और संविदा कर्मचारियों का पीएफ कटौती करने इन्हे स्थायी करने की पॉलिसी बनाने की मांग की गई । इस दौरान लक्ष्मण पुरोहित,राकेश बोहरा, किशनसिंह , देवराज जोशी, हरीश ओझा,कपिल ज़ैदिया, विक्रम ,सुनील ,महेश पवार, विनोद स्वामी आदि मौजूद रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8apw9n

Hindi News/ Bikaner / सफाई कर्मचारियों से मूल पद के अनुसार लिया जाए काम, जल्द हो बकाया भुगतान

ट्रेंडिंग वीडियो