scriptकलेक्टर का नया आदेश, कोरोना के बाद अब स्टूडेंट पूरे सप्ताह जा सकेंगे कोचिंग | Now students will be able to go coaching all week | Patrika News
भोपाल

कलेक्टर का नया आदेश, कोरोना के बाद अब स्टूडेंट पूरे सप्ताह जा सकेंगे कोचिंग

– क्लास में 50% छात्र ही बैठ सकेंगे- अल्टरनेट-डे आने की बाध्यता खत्म

भोपालJan 07, 2021 / 10:45 am

Astha Awasthi

net-coaching.jpg

students

भोपाल। अलग-अलग विषयों की पढ़ाई के लिए कोचिंग (coaching class) जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। जी हां भोपाल कलेक्टर ने कोचिंग संस्थानों के लिए नया आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश के मुताबिक अब स्टूडेंट्स (student) पूरे सप्ताह कोचिंग क्लास आ सकते हैं। अब अल्टरनेट-डे आने की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले संक्रमण के चलते एक छात्र को लगातार दो दिन नहीं बुलाए जाने के आदेश थे। इसके अनुसार छात्र को सप्ताह में अधिकतम 3 दिन ही कोचिंग बुलाया जा सकता था।

649225-coaching-classes-01.jpg

क्लास में बैठेंगे 50% छात्र

हालांकि अभी भी एक क्लास में केवल पचास प्रतिशत छात्र ही बैठ सकेंगे। जिससे स्टूडेंट्स के बीच सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमों का पहले की तरह पालन हो सके। बता दें कि इससे पहले कोचिंग संस्थानों ने गाइड लाइन में कुछ परिवर्तन की मांग की थी।

इन मांगों में संचालकों का कहना था कि अगर छात्र को सिर्फ तीन दिन ही बुलाया जाएगा, तो फीस बढ़ जाएगी। वहीं दूसरी ओक क्लास में 50% की बाध्यता भी खत्म की जाना चाहिए था, लेकिन अभी कलेक्टर ने सिर्फ अभी अल्टरनेट-डे को ही खत्म किया है। बाकी किसी भी बात की मंजूरी नहीं दी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yibk0

Hindi News / Bhopal / कलेक्टर का नया आदेश, कोरोना के बाद अब स्टूडेंट पूरे सप्ताह जा सकेंगे कोचिंग

ट्रेंडिंग वीडियो