scriptएमपी में धनतेरस से भाई दूज तक 24 घंटे मिलेगी बिजली, दिवाली पर नहीं होगी कटौती | 24 hours electricity will be available in MP from Dhanteras to Bhai Dooj | Patrika News
भोपाल

एमपी में धनतेरस से भाई दूज तक 24 घंटे मिलेगी बिजली, दिवाली पर नहीं होगी कटौती

24 hours electricity in MP एमपी में धनतेरस से भाई दूज तक 24 घंटे मिलेगी बिजली

भोपालOct 26, 2024 / 08:30 pm

deepak deewan

24 hours electricity will be available in MP from Dhanteras to Bhai Dooj

24 hours electricity will be available in MP from Dhanteras to Bhai Dooj

मध्यप्रदेश में दिवाली की रौनक लगातार बढ़ती जा रही है। बाजारों में भीड़ है और कुछ प्रसिद्ध मार्केट में तो जबर्दस्त गहमागहमी है। राजधानी भोपाल का प्रसिद्ध न्यू मार्केट रोशनी से मानो नहा गया है। कई लोग तो रात में दुकानों पर बिजली की रोशनी देखने ही बाजार जा रहे हैं। ज्योति के महापर्व पर बिजली विभाग भी कुछ मेहरबान हो गया लगता है। बिजली कंपनी ने त्योहार के मौके पर कटौती नहीं करने का फैसला लिया है।
शनिवार को राजधानी भोपाल के डेढ़ दर्जन से ज्यादा इलाकों में बिजली कटौती की गई।​ मरम्मत के नाम पर इन क्षेत्रों में कई घंटों तक बिजली की सप्लाई ठप रही, जिससे लोग परेशान होते रहे। हालांकि बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं को आश्वस्त करते हुए कहा है कि दिवाली पर कटौती नहीं की जाएगी।
यह भी पढ़ें : शनिवार, रविवार की छुट्टी निरस्त, रोज सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक करना होगा काम

मध्य क्षेत्र विद्युत कंपनी के अधिकारियों के अनुसार मेंटेनेंस के काम के लिए कटौती की जा रही है जोकि पूर्व घोषित रहती है। बिजली सुधार का यह काम अभी दो दिन- रविवार और सोमवार को भी जारी रहेगा। ऐसे में दो दिनों तक संबंधित इलाकों में कटौती की जाएगी लेकिन इसके बाद मेंटेनेंस का काम बंद कर दिया जाएगा। दिवाली को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
​कंपनी अधिकारियों के अनुसार धनतेरस से भाई दूज तक मेंटेनेंस का काम बंद रखा जाएगा जिससे बिजली सप्लाई बाधित न हो। इस प्रकार दिवाली महापर्व के मौके पर लोगों को 24 घंटे पांचों दिन निर्बाध बिजली मिल सकेगी।

Hindi News / Bhopal / एमपी में धनतेरस से भाई दूज तक 24 घंटे मिलेगी बिजली, दिवाली पर नहीं होगी कटौती

ट्रेंडिंग वीडियो