scriptदुबई और बहरीन के कपड़ों से ‘बड़ी अम्मा’ का होगा शृंगार, मां काली के साथ ले सकेंगे सेल्फी | Navratri 2024 Badi Amma will be adorned with clothes from Dubai and Bahrain at karunadham ashram | Patrika News
भोपाल

दुबई और बहरीन के कपड़ों से ‘बड़ी अम्मा’ का होगा शृंगार, मां काली के साथ ले सकेंगे सेल्फी

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि पर करुणाधाम आश्रम में मां उग्र काली की 21 फीट ऊंची प्रतिमा होगी, कल मां का आह्वान कर किया जाएगा भव्य स्वागत…

भोपालOct 02, 2024 / 12:18 pm

Sanjana Kumar

navratri 2024

करुणाधाम आश्रम में होगा मां काली का अद्भुत श्रृंगार, 21 फीट की प्रतिमा होगी स्थापित.

Navratri 2024: शारदीय नवरात्रि पर करुणाधाम आश्रम में मां उग्र काली की 21 फीट ऊंची प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। आश्रम के युवा मातारानी को बड़ी अम्मा कहकर संबोधित करते हैं। बड़ी अम्मा का आगमन धूमधाम से होगा।
करुणाधाम के करीब 600 युवा काला कुर्ता और त्रिपुण धारण कर सायं 8 बजे प्लेटिनम प्लाजा और नेहरू नगर चौराहे से बारात लेकर करुणाधाम आश्रम में प्रवेश करेंगे। आश्रम प्रमुख सुदेश शांडिल्य और सदस्य विधिवत बड़ी अम्मा की स्थापना करेंगे।

माता रानी के वस्त्रों के अनुसार लगेंगी लाइटें

इस वर्ष आश्रम में माता रानी के वस्त्रों के रंग के अनुसार लाइटें लगाई गई हैं, जो हर दिन अलग-अलग रंग में जलेंगी और दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेंगी। समिति अध्यक्ष शाश्वत शांडिल्य ने बताया कि माता रानी के वस्त्र ममता शांडिल्य द्वारा बनाए गए हैं। मातारानी के श्रृंगार के लिए विशेष कपड़ा दुबई और बहरीन से लाया गया है।

251 दीप प्रज्ज्वलित होंगे

माता रानी को 9 दिन तक विशेष प्रकार के भोग और वस्त्र धारण कराए जाएंगे। इस अवसर पर 10 दिनों के लिए 251 दीप प्रज्ज्वलित होंगे और भक्तगण अष्टमी के दिन दर्शन का लाभ ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि यह पट नवरात्रि की अष्टमी के दिन खोले जाते हैं।

बनेगा सेल्फी पाइंट

बताया जाता है कि आश्रम में आम जन और भक्तगण के लिए मेला भी लगाया जाएगा। जिसमें मनोरंजने के लिए झूले, खाने के स्टॉल के साथ ही सेल्फी पाइंट भी बनाएं जाएंगे।

Hindi News / Bhopal / दुबई और बहरीन के कपड़ों से ‘बड़ी अम्मा’ का होगा शृंगार, मां काली के साथ ले सकेंगे सेल्फी

ट्रेंडिंग वीडियो