scriptविधान सभा अध्यक्ष जोशी को चातुर्मास प्रवेश का आमंत्रण | Vidhan Sabha Speaker Joshi invites Chaturmas entry in bhilwara | Patrika News
भीलवाड़ा

विधान सभा अध्यक्ष जोशी को चातुर्मास प्रवेश का आमंत्रण

जोशी ने कहा आचार्य के दर्शन के लिए आऊंगा

भीलवाड़ाJul 05, 2021 / 10:50 pm

Suresh Jain

विधान सभा अध्यक्ष जोशी को चातुर्मास प्रवेश का आमंत्रण

विधान सभा अध्यक्ष जोशी को चातुर्मास प्रवेश का आमंत्रण

भीलवाड़ा ।
आचार्य महाश्रमण चातुर्मास व्यवस्था समिति के प्रतिनिधि मण्डल ने सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी एवं माण्डल विधायक रामलाल जाट से मुलाकात करते हुए 18 जुलाई को आचार्य महाश्रमण के चातुर्मासिक मंगल प्रवेश पर आने का आमंत्रण दिया। साथ ही पूरे चातुर्मास की रूपरेखा पर विस्तार चर्चा हुई। जोशी ने चातुर्मास की मंगल कामना व्यक्त की। प्रतिनिधी मण्डल में प्रवास समिति अध्यक्ष प्रकाश सुतरिया, संरक्षक लादु लाल हिरण, अनिल तलेसरा, प्रशासनिक संयोजक राजेंद्र भलावत, दिनेश गांधी, प्रमोद पीतलीया, सौरभ चौरडिया, सुष्मित दक, रेखा हिरणए उपस्थित थे।
———
मेडिकल टीम को वेंटीलेटर मैनेजमेंट की दी ट्रेनिंग
भीलवाड़ा . कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर के बेहतर प्रबंधन के लिए विडियों कांफे्रसिंग के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समस्त स्टाफ को वेंटीलेटर मैनेजमेंट की ट्रेनिंग डिप्ची सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला ने दी है। ट्रेनिंग में आईसीयू में काम आने वाले उपकरणों और बाईपेप वेंटीलेटर का कब और कैसे उपयोग करना है, कौनसे मरीज के लिए उपयोगी है और इसके उपयोग करने पर क्या सावधानी रखनी है। सामान्यत: व्यक्ति का ऑक्सीजन लेवल कितना कम होने पर उसको वेंटीलेटर पर रखना होता है और किस हिसाब से वेंटीलेटर का प्रेशर सेट किया जाता है। इन सबके बारे में विस्तार से बताया गया। साथ ही बाईपेप वेंटीलेटर का डेमो देकर स्टाफ को बताया। सिलेण्डर का संचालन कैसे करने है इसके बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

Hindi News / Bhilwara / विधान सभा अध्यक्ष जोशी को चातुर्मास प्रवेश का आमंत्रण

ट्रेंडिंग वीडियो