scriptरजिस्ट्री के दस्तावेज अब न्यास खुद पहुंचाएगा पंजीयन विभाग | Registry's documents will now be delivered by the Trust itself | Patrika News
भीलवाड़ा

रजिस्ट्री के दस्तावेज अब न्यास खुद पहुंचाएगा पंजीयन विभाग

भीलवाड़ा. आरसी व्यास के कीमती भूखण्ड की फर्जी दस्तावेज से रजिस्ट्री से चेते नगर विकास न्यास ने फिर पुरानी प्रक्रिया अपनाने का निर्णय लिया।

भीलवाड़ाJun 10, 2023 / 08:30 pm

Suresh Jain

रजिस्ट्री के दस्तावेज अब न्यास खुद पहुंचाएगा पंजीयन विभाग

रजिस्ट्री के दस्तावेज अब न्यास खुद पहुंचाएगा पंजीयन विभाग

भीलवाड़ा. आरसी व्यास के कीमती भूखण्ड की फर्जी दस्तावेज से रजिस्ट्री से चेते नगर विकास न्यास ने फिर पुरानी प्रक्रिया अपनाने का निर्णय लिया। अब रजिस्ट्री के दस्तावेज किसी भी व्यक्ति को न देकर कर्मचारी के माध्यम से पंजीयन कार्यालय भिजवाए जाएंगे। इसी प्रकार नियमन शाखा में संविदाकर्मी काम नहीं कर सकेंगे। वहां काम कर रहे कुछ कर्मचारियों के विभाग बदल दिए हैं। कुछ को शुक्रवार को कार्यमुक्त कर दिया।

 

न्यास सचिव व ओएसडी रजनी माघीवाल ने बताया कि न्यास के भूखंडों और आवासों की रजिस्ट्री के दस्तावेज अब क्रेताओं के हाथ में नहीं दिए जाएंगे। उन्हें प्रति ही मिलेगी। रजिस्ट्री के दस्तावेज न्यास कर्मचारी पंजीयन कार्यालय पहुंचाएंगे। जिस दिन रजिस्ट्री की पत्रावली तैयार होगी, उसी दिन दस्तावेज उप पंजीयक कार्यालय में पहुंचा दिए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों फर्जी दस्तावेज से करोड़ों रुपए की रजिस्ट्री न्यास के संविदाकर्मियों की मिलीभगत से हो गई थी। मामला पुलिस में दर्ज कराया गया।

इधर, जिला कलक्टर के निर्देश पर न्यास अतिक्रमण के खिलाफ फिर अभियान चलाएगा। शुरुआत पुर रोड से होगी। पुर रोड पर पांसल चौराहे से बीमा अस्पताल के बीच सड़क से अतिक्रमणों को हटाया जाएगा।

Hindi News / Bhilwara / रजिस्ट्री के दस्तावेज अब न्यास खुद पहुंचाएगा पंजीयन विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो