scriptJaljhulani Ekadashi पर जयघोष से गूंजा गढ़बोर चारभुजा नाथ, ठेठ राजस्थानी परंपरा तो कहीं बुफे में करा रहे जातरुओं को भोजन | Garhbor Charbhuja Nath resounded with slogans on Jaljhulani Ekadashi, in some places the pilgrims were being served food in a buffet in a typical Rajasthani tradition | Patrika News
भीलवाड़ा

Jaljhulani Ekadashi पर जयघोष से गूंजा गढ़बोर चारभुजा नाथ, ठेठ राजस्थानी परंपरा तो कहीं बुफे में करा रहे जातरुओं को भोजन

Bhilwara News Updates : जिले के मांडल क्षेत्र में जलझूलन एकादशी पर गढ़बोर चारभुजा नाथ के यहां भक्तों ने खूब जयघोष लगाएं।

भीलवाड़ाSep 13, 2024 / 03:47 pm

Supriya Rani

Bhilwara News : जिले के मांडल क्षेत्र में जलझूलन एकादशी पर गढ़बोर चारभुजा नाथ के यहां पैदल जाने वाले जातुरुओ के लिए भीलवाड़ा शहर, गंगापुर व मांडल क्षेत्र के लोग जातरुओं के लिए भण्डारे लगा सेवा कार्य कर रहे हैं। भंडारों में पदयात्रियों के लिए मार्ग के बीच खड़े होकर मान-मनुहार कर उन्हें जलपान व भोजन करा रहे हैं।
bhilwara news
कहीं ठेठ राजस्थानी परंपरा में बाजोट व मसंद लगाकर थाली में भोजन करा रहे हैं तो कहीं शादी समारोह की तरह बफर में खाना खिला रहे है। जातरू भी भजनों पर नाचते हुए इच्छानुसार भोजन कर चारभुजानाथ का जयघोष लगा आगे बढ़ रहे हैं।
bhilwara news
गोमती चौराहे पर श्री चारभुजा भक्त मण्डल भीलवाड़ा का भण्डारा लगाया हुआ है। जातरुओं को भोजन बफर व टेबल कुर्सी पर बैठाकर कराया जा रहा है। यहां गुरुवार को भजन संध्या में मंदसौर की अधिष्टा व अनुष्का भटनागर एंड पार्टी, भीलवाड़ा की सुरभि दाधीच, राजसमंद के महेश पालीवाल, उज्जैन के जॉन अजमेरी ने भजनों की प्रस्तुतियां दी।
bhilwara news
गोमती चौराहे से 2 किलो मीटर दूर चारभुजा मित्र मंडल का 15वां भण्डारा लगाया गया। वहां जातरुओं के लिए पंगत में भोजन परोस रहे हैं। गोमती चौराहे से सात किलोमीटर चारभुजा मार्ग पर मांडल वालों का तीन दिवसीय श्री चारभुजाजी के भण्डारे में जातरुओं को ठेठ राजस्थानी परपंरा में खाना खिलाया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह 11 बजे छप्पनभोग लगाया जाएगा।

Hindi News / Bhilwara / Jaljhulani Ekadashi पर जयघोष से गूंजा गढ़बोर चारभुजा नाथ, ठेठ राजस्थानी परंपरा तो कहीं बुफे में करा रहे जातरुओं को भोजन

ट्रेंडिंग वीडियो