scriptBareilly News: खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर वसूली करने वाले जालसाज को बीवी ने कराया अंदर, जानें पूरा मामला | Case filed against six including fake inspector in Bareilly | Patrika News
बरेली

Bareilly News: खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर वसूली करने वाले जालसाज को बीवी ने कराया अंदर, जानें पूरा मामला

Bareilly News: बरेली में एक युवक खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर गांवों में वसूली करता था। उसके फेसबुक प्रोफाइल पर वर्दी के रिवॉल्वर वाली फोटो देखकर एक व्यक्ति ने उसे दरोगा समझा और अपनी बेटी की शादी कर दी। अब उसकी पत्नी ने आरोपी समेत छह लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

बरेलीJun 01, 2023 / 10:57 pm

Vishnu Bajpai

Case filed against six including fake inspector in Bareilly
Bareilly News: अपनी शादी करने के लिए एक युवक ने गजब तरकीब निकाली। उसने पुलिस की वर्दी में रिवाल्वर टांगे अपनी कई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। युवक को पुलिस वाला समझकर एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की उससे शादी भी कर दी। दहेज में कार भी दी। युवती को जब अपने साथ हुई जालसाजी की भनक लगी तो ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।
पुलिस के मुताबिक फरीदपुर के बडराकासमपुर गांव के केदार बाबू ने सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में रिवाल्वर लगाए फोटो वायरल किए थे। इसके बाद उसे रिश्ते आने शुरू हो गए। 26 मई 2021 को पीलीभीत के मोरनिया गांधीनगर के हजारा के वीर सिंह ने बेटी संध्या उर्फ राजकुमारी की शादी उससे कर दी। विवाहिता को जब पति की करतूत की जानकारी हुई तो उसने मायके वालों से शिकायत की।
यह भी पढ़ें

मानसून ने पकड़ी रफ्तार, 51 जिलों में झमाझम बारिश के साथ इस दिन होगी यूपी में एंट्री

एक हिंदी वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार आरोप है कि इसके बाद आरोपी और उसके परिवार वालों ने बीस लाख रुपये का दहेज मांगना शुरू कर दिया। मायके वालों के दहेज इंकार करने पर विवाहिता को यातनाएं देनी शुरू कर दी। 13 फरवरी को ससुराली विवाहिता को पीलीभीत उसके मायके छोड़ गए। गुरुवार को युवती ने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया। पुलिस ने पति केदार बाबू, ससुर हरपाल, सास मनसा देवी, देवर मुनेंद्र कुमार, सुरेंद्र बाबू एवं देवरानी श्रीदेवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी इंस्पेक्टर सत्य सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से रिवाल्वर और पुलिस की वर्दी के बारे में पूछताछ की जा रही है।
यह भी पढ़ें

राशन कार्ड धारकों को सीएम योगी ने एक और राहत दी, समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने किए ये ऐलान

पुलिस वर्दी में रिवाल्वर लगाकर रौब झाड़ता था आरोपी
विवाहिता ने बताया कि आरोपी को दहेज में लग्जरी कार मिली थी। उसी कार से आरोपी अक्सर देहात इलाके में जाता था। रिवाल्वर लगाकर पुलिस वर्दी में लोगों से वसूली कर रहा था। गांव में इसको लेकर चर्चा थी, लेकिन उसकी दबंगई की वजह से कोई पुलिस को सूचना नहीं दे पाया। उसके गिरोह में गांव के कई अन्य लड़के भी शामिल थे। वह खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर लोगों से वसूली करता था।

Hindi News/ Bareilly / Bareilly News: खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर वसूली करने वाले जालसाज को बीवी ने कराया अंदर, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो