scriptभारत आ रहे इज़रायली मालवाहक जहाज को यमन के हूती विद्रोहियों ने किया हाईजैक, इज़रायली सेना ने कहा उनका नहीं है जहाज | Yemen's houthi rebels seize Israeli cargo ship coming to India | Patrika News
विदेश

भारत आ रहे इज़रायली मालवाहक जहाज को यमन के हूती विद्रोहियों ने किया हाईजैक, इज़रायली सेना ने कहा उनका नहीं है जहाज

Israeli Cargo Ship Seized: हाल ही में इज़रायल से भारत आ रहे एक मालवाहक जहाज को हाईजैक कर लिया गया है। किसने दिया इस वारदात को अंजाम? आइए जानते हैं।

Nov 20, 2023 / 12:37 pm

Tanay Mishra

israeli_ship.jpg

Israeli cargo ship

इज़रायल का एक मालवाहक जहाज, जो भारत आ रहा था, को हाईजैक कर लिया गया है। इस मालवाहक जहाज को लाल सागर से हाईजैक किया गया। रिपोर्ट के अनुसार इस मालवाहक जहाज में अलग-अलग देशों से करीब 25 क्रू मेंबर्स थे। ऐसे में मन में सवाल आना लाज़िमी है कि इसे किसे हाईजैक किया? इज़रायल के इस कार्गो जहाज को यमन के हूती विद्रोहियों ने हाईजैक किया है।


विद्रोही जहाज को ले गए यमन

हूती विद्रोही इस मालवाहक जहाज को को हाईजैक करके यमन के पोर्ट पर ले गए। उन्होंने इस बात का दावा किया है कि यह एक इज़रायली मालवाहक जहाज है। इन विद्रोहियों ने मालवाहक जहाज को हाईजैक करने की वजह नहीं बताई पर बताया जा रहा है कि गाज़ा में इज़रायली सेना की कार्रवाई के चलते यमन के हूती विद्रोहियों ने यह कदम उठाया है।

https://twitter.com/Reuters/status/1726333271544336492?ref_src=twsrc%5Etfw


इज़रायली सेना का दावा, जहाज नहीं था इज़रायल से संबंधित

इज़रायली सेना ने यमन के हूती विद्रोहियों के दावे का खंडन किया है और कहा है कि हाईजैक हुआ मालवाहक जहाज इज़रायल का नहीं है। इज़रायली सेना ने बताया कि यह मालवाहक जहाज ब्रिटिश अधिकृत था और जापानीज़ ऑपरेटेड था। इज़रायली सेना ने यह भी बताया कि यह जहाज तुर्की से भारत जा रहा था और इस पर एक भी इज़रायली क्रू मेंबर नहीं था।

यह भी पढ़ें

इज़रायल का दावा, अल-शिफा अस्पताल के नीचे सुरंग में है हमास का ठिकाना



Hindi News/ world / भारत आ रहे इज़रायली मालवाहक जहाज को यमन के हूती विद्रोहियों ने किया हाईजैक, इज़रायली सेना ने कहा उनका नहीं है जहाज

ट्रेंडिंग वीडियो