scriptElon Musk हटे वादे से पीछे, जानिए क्यों नहीं दिया Twitter CEO पद से इस्तीफा | Why Elon Musk did not step down as CEO of Twitter, check reason | Patrika News
विदेश

Elon Musk हटे वादे से पीछे, जानिए क्यों नहीं दिया Twitter CEO पद से इस्तीफा

ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफ़ा देने की बात कही थी। लेकिन इसके बाद वह अपने ही वादे से पीछे हट गए। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

Dec 22, 2022 / 11:50 am

Tanay Mishra

elon_musk_to_find_a_new_leader_for_twitter.jpg

Elon Musk’s new plan for Twitter

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदा है, तभी से इस पर उनकी एक्टिविटी भी बढ़ गई है। ट्विटर पर उनकी एक्टिविटी बढ़ने से उनके विवादित बयान देने का सिलसिला भी बढ़ गया है। इससे एलन लगातार सुर्खियों में बने रहते है। 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर खरीदने के बाद से ही एलन ने ट्विटर के बारे में अब तक कई बड़े फैसले लिए हैं। एलन ने कुछ फैसलों के लिए ट्विटर यूज़र्स से भी राय मांगी है और उनके वोट्स के आधार पर फैसला भी लिया है। पर हाल ही में एलन अपने एक वादे से पीछे हट गए है।


नहीं दिया ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा

एलन ने कुछ दिन पहले ही अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक पोल किया था। इसमें उन्होंने ट्विटर यूज़र्स से पूछा था कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? उन्होंने यह भी कहा था कि वह लोगों के वोट्स के आधार पर ही फैसला लेगे। इस पोल पर 24 घंटे में 17,502,391 वोट्स आए। इनमें से 57.5% यूज़र्स ने एलन के ट्विटर सीईओ पद से इस्तीफा देने के समर्थन में और 42.5% यूज़र्स ने एलन के ट्विटर सीईओ पद से इस्तीफा देने के विरोध में वोट दिया। ज़्यादा यूज़र्स के एलन के ट्विटर सीईओ पद से इस्तीफा देने के समर्थन में वोट देने के बावजूद एलन अपने वादे से पीछे हट गए।

https://twitter.com/elonmusk/status/1604617643973124097?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की आज मिलेंगे अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन से, युद्ध शुरू होने के बाद पहला विदेश दौरा

एलन क्यों हटे अपने वादे से पीछे?

एलन ने ज़्यादा यूज़र्स के उनके ट्विटर सीईओ पद से इस्तीफा देने के पक्ष में वोट देने के बावजूद अपने वादे से पीछे हटते हुए ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा नहीं दिया। इसके पीछे की एक वजह यह भी है कि एलन का मानना है कि इस पोल में बॉट्स/फेक अकाउंट्स ने बड़े लेवल पर वोट किया। इस वजह से ही इस पोल का रिज़ल्ट उनके विपक्ष में आया। एक यूज़र ने यह भी कहा कि इस तरह के पोल में सिर्फ ट्विटर ब्लू यूज़र्स को ही वोट करने का अधिकार मिलना चाहिए। एलन ने इसे एक अच्छा पॉइंट बताते हुए कहा कि ट्विटर पर यह बदलाव किया जाएगा।

https://twitter.com/elonmusk/status/1604985324505030658?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

उथल-पुथल के बीच पेरू की काँग्रेस का बड़ा फैसला, जनरल इलेक्शन होंगे 2 साल जल्दी

Hindi News/ world / Elon Musk हटे वादे से पीछे, जानिए क्यों नहीं दिया Twitter CEO पद से इस्तीफा

ट्रेंडिंग वीडियो