scriptव्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन का लखनवी अंदाज़, कार में बैठने के लिए कहा – ”पहले आप” | Vladimir Putin and Kim Jong Un insist each-other to enter in car first, watch funny video | Patrika News
विदेश

व्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन का लखनवी अंदाज़, कार में बैठने के लिए कहा – ”पहले आप”

Vladimir Putin’s North Korea Visit: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस समय नॉर्थ कोरिया के दौरे पर हैं। पुतिन जब एयरपोर्ट पहुंचे तब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह राष्ट्रपति किम जोंग उन खुद पुतिन के स्वागत के लिए पहुंचे। लेकिन एयरपोर्ट से वापस जाते हुए कुछ ऐसा हुआ जो देखने में काफी मज़ेदार रहा।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 12:46 pm

Tanay Mishra

Vladimir Putin and Kim Jong Un both insist each-other to sit in car first

Vladimir Putin and Kim Jong Un both insist each-other to sit in car first

रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) नॉर्थ कोरिया (North Korea) के तानाशाह राष्ट्रपति किम जोंग उन (Kim Jong Un) के आमंत्रण पर नॉर्थ कोरिया पहुंच गए हैं। पुतिन नॉर्थ कोरिया की राजधानी प्योंगयांग (Pyongyang) पहुंचे और एयरपोर्ट पर उनका बेहतरीन स्वागत हुआ। इतना ही नहीं, प्योंगयांग (Pyongyang) में कई जगहों पर पुतिन के दौरे को ध्यान में रखते हुए उनके पोस्टर और होर्डिंग्स भी लगाए गए हैं और साथ ही रूस के झंडे भी। पर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जब पुतिन और किम वहाँ से निकलने वाले थे तब दोनों का लखनवी अंदाज़ दिखाई दिया।

“पहले आप”

पुतिन और किम जब एयरपोर्ट से निकलने वाले थे, तब दोनों के बीच कुछ ऐसा हुआ जो देखने में काफी मज़ेदार था। दरअसल लखनऊ के दो नवाबों के बारे में एक कहानी है कि काफी समय पहले दोनों एक-दूसरे से “पहले आप-पहले आप” कहते रह गए और दोनों की ही गाड़ी छूट गई। ऐसा ही कुछ पुतिन और किम के बीच भी देखने को मिला जब दोनों एक-दूसरे से कार में बैठने के लिए “पहले आप” करते नज़र आए। हालांकि दोनों में से किसी की भी गाड़ी नहीं छूटी और किम के आग्रह पर पुतिन पहले कार में बैठ गए और फिर किम भी उनके साथ ही कार में बैठकर वहाँ से रवाना हुए।

इस मज़ेदार वीडियो को नीचे देखा जा सका सकता है।


बेहद अहम है पुतिन का नॉर्थ कोरिया दौरा

पुतिन का यह नॉर्थ कोरिया दौरा बेहद ही अहम है। 24 साल में यह पुतिन के लिए नॉर्थ कोरिया का पहला दौरा है। इससे पहले वह 2000 में नॉर्थ कोरिया गए थे। पुतिन के इस दौरे के दौरान उनके और किम के बीच रूस और नॉर्थ कोरिया के संबंधों को और मज़बूत करने के साथ ही अमेरिका और वेस्ट, रूस-यूक्रेन युद्ध और दूसरे लोकल-ग्लोबल मुद्दों पर भी चर्चा होगी। पुतिन के इस दौरे से अमेरिका के साथ ही वेस्ट के दूसरे देशों में भी चिंता है।

यह भी पढ़ें

रूस में अमेरिकी सैनिक को मिली करीब 4 साल की सज़ा, जान से मारने की धमकी और चोरी के आरोप में कोर्ट ने सुनाया फैसला

Hindi News/ world / व्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन का लखनवी अंदाज़, कार में बैठने के लिए कहा – ”पहले आप”

ट्रेंडिंग वीडियो