scriptरूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली बड़ी कामयाबी, दुश्मन सेना को तीन गांवों से बाहर खदेड़ा | Ukraine army manages to free 3 villages from Russia occupation | Patrika News
विदेश

रूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली बड़ी कामयाबी, दुश्मन सेना को तीन गांवों से बाहर खदेड़ा

Russia-Ukraine War: 15 महीने से भी ज़्यादा समय से चल रहे रूस और यूक्रेन के युद्ध में हाल ही में यूक्रेनी आर्मी को एक बड़ी कामयाबी मिली है। क्या है यूक्रेनी आर्मी को मिली यह कामयाबी? आइए जानते हैं।

Jun 13, 2023 / 05:07 pm

Tanay Mishra

ukraine_soldiers_waving_flag_of_their_country.jpg

Ukraine army wins back 3 villages

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 24 फरवरी, 2022 से चल रहे युद्ध को 15 महीने से भी ज़्यादा समय बीत चुका है। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Vladimir Putin) के यूक्रेन पर कब्ज़ा करने की इच्छा के चलते उन्हीं के आदेश पर रुस की आर्मी ने यूक्रेन में घुसपैठ करते हुए जंग की शुरुआत की थी। जिस युद्ध को पुतिन कुछ दिन में ही खत्म करना चाहते थे उसके खत्म होने के आसार अभी भी नज़र नहीं आ रहे हैं। इस जंग की वजह से यूक्रेन में अब तक जान-माल का भारी नुकसान हो चुका है और साथ ही कई शहर भी बुरी तरह तबाह हो गए हैं। इसके बावजूद यूक्रेनी आर्मी अभी भी इस युद्ध में रुसी आर्मी का डटकर सामना कर रही है। इस युद्ध में अब तक कई मोड़ आ चुके है। अब इस युद्ध में एक नया मोड़ आया है और यूक्रेनी आर्मी को एक बड़ी कामयाबी मिली है।


दुश्मन सेना को तीन गांवों से बाहर खदेड़ा

जानकारी के अनुसार यूक्रेनी आर्मी ने अपने देश के तीन गांवों को रूस के कब्ज़े से छुड़ाते हुए दुश्मन सेना को बाहर खदेड़ दिया है। डोनेटस्क (Donetsk) के पूर्वी क्षेत्र के तीन गांवों को यूक्रेनी आर्मी ने रुसी आर्मी के चंगुल से छुड़ा लिया है। इससे डोनेटस्क क्षेत्र का नेस्कुचने (Neskuchne) फिर से यूक्रेन के अधिकार में आ गया है। यूक्रेन के सैनिकों ने इसके बाद अपने देश का झंडा फहराते हुए इस कामयाबी का जश्न मनाया।

इतना ही नहीं, कुछ समय पहले ही यूक्रेन की आर्मी ने ब्लागोदात्ने (Blahodatne) के उत्तर पश्चिम के गांव माकारविका को भी वापस अपने अधिकार में ले लिया है।

ukraine_soldiers.jpg


ज़ेलेन्स्की ने की आर्मी की तारीफ

यूक्रेन की आर्मी के डोनेटस्क के पूर्वी क्षेत्र के तीन गांवों से रुस की आर्मी को बाहर खदेड़ते हुए वापस अपने अधिकार में लेने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की काफी खुश नज़र आए। साथ ही उन्होंने अपनी आर्मी की बहादुरी की तारीफ भी की।

यह भी पढ़ें

नॉर्थ कोरिया में बढ़ रहे हैं सुसाइड के मामले, हालात में सुधार के लिए किम जोंग उन ने जारी किया सीक्रेट ऑर्डर

Hindi News / world / रूस के खिलाफ यूक्रेन को मिली बड़ी कामयाबी, दुश्मन सेना को तीन गांवों से बाहर खदेड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो