scriptPlane Crash: हवा में आग का गोला बना विमान, पायलट समेत सभी 9 लोगों की मौत  | Plane Crash in Thailand 9 dead including 5 Chinese Citizen | Patrika News
विदेश

Plane Crash: हवा में आग का गोला बना विमान, पायलट समेत सभी 9 लोगों की मौत 

Plane Crash: विमान हादसे में मारे गए लोगों के शवों के अवशेष एक कीचड़ भरे जंगल में गिरे। जिन्हें खोजने के लिए इस कीचड़ में घुसकर बचावकर्मियों ने 10 मीटर तक की खुदाई की।

नई दिल्लीAug 24, 2024 / 10:39 am

Jyoti Sharma

Plane Crash

Plane Crash

Plane Crash: थाईलैंड में एक भीषण विमान हादसा हो गया है। जिसमें पायलट समेत सभी 9 लोगों की मौत हो गई है। इन लोगों में 5 चीनी नागरिक थे। इन्हें ही लेकर ये विमान थाईलैंड (Thailand Plane Crash) जा रहा था। ये हादसा थाईलैंड के चाचोएंगसाओ में हुआ। बैंकॉक पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, थाई फ्लाइंग सर्विस सेसना कारवां सी208 (एचएच-एसकेआर) गुरुवार को सुवर्णभूमि हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बता दें कि ये हादसा शुक्रवार दोपहर हुआ। हालांकि तब मौतों की संख्या की पुष्टि नहीं की गई थी, देर रात सर्च अभियान के बाद आधिकारिक तौर पर पायलट समेत 9 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी गई है।

5 चीनी नागरिकों की भी मौत

झांग जिंगजिंग (12), झांग जिंग (43), तांग यू (42) , यिन जिनफेंग (45) और यिन हैंग (13) हैं। थाई चालक दल के सदस्यों की पहचान फ्लाइट अटेंडेंट नेपाक जिरासिरी (35) और सिरियुपा अरुणाटिड (26) के रूप में की गई है। पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अनुचा डेचापिराचोन (61) और सह-पायलट पोर्नसाक तोताब (30) थे। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को इसकी सूचना दी।
इस विमान में 9 लोग सवार थे, जिसका दोपहर करीब 3 बजे सुवर्णभूमि नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया। स्थानीय समय के अनुसार यह दुर्घटना चाचोएंगसाओ के बंग पाकोंग जिले में दोपहर 3:18 बजे हुई। 11 घंटे के तलाशी अभियान के बाद, विमान का मलबा कीचड़ में डूबे मैंग्रोव जंगल में पाया गया।

जहां शवों के टुकड़े गिरे वो जंगल कीचड़ से भरा

बचावकर्मियों ने पानी निकालने के लिए पंपों का इस्तेमाल किया और मलबे तक पहुंचने के लिए लगभग 10 मीटर गहरी और आठ मीटर चौड़ी मिट्टी खोदी। तलाशी के दौरान कई मानव शरीर के अंग भी बरामद किए गये।
चाचोएंगसाओ के गवर्नर चोनलाटी यांगट्रोंग ने विमान हादसे में सवार सभी नौ लोग के मारे जाने की पुष्टि की है। गवर्नर चोनलाटी यांगट्रोंग ने कहा, “विमान में सवार सभी लोगों को मृत पाया गया है। अधिकारी विमान दुर्घटना के कारण की जांच कर रहे हैं।”

शव के टुकड़े खोजने के लिए 10 मीटर तक हुई खुदाई

इससे पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि अधिकारियों को कई मानव अवशेष मिले हैं। कीचड़ भरे इलाके के चलते बचाव दल का काम कठिन हो गया है। गवर्नर ने यह भी कहा कि चार्टर विमान सीधे नीचे गिरा, इसलिए अधिकारियों को जमीन में 10 मीटर तक खुदाई करनी पड़ी।

Hindi News/ world / Plane Crash: हवा में आग का गोला बना विमान, पायलट समेत सभी 9 लोगों की मौत 

ट्रेंडिंग वीडियो