scriptइज़रायल ने जबालिया में 12 घरों पर किया हमला, 30 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत | 30+ people killed in Jabalia refugee camp due to Israeli strikes | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने जबालिया में 12 घरों पर किया हमला, 30 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के चलते गाज़ा पर इज़रायली सेना के हमले जारी हैं। देर रात इज़रायली सेना ने उत्तरी गाज़ा के जबालिया में एक बार फिर कहर बरपाया।

Nov 14, 2023 / 11:45 am

Tanay Mishra

israeli_attack_in_jabalia.jpeg

Israeli strikes hit Jabalia again

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। 7 अक्टूबर की सुबह हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने की वजह से शुरू हुए युद्ध को एक महीने से ज़्यादा समय पूरा हो गया है और अभी भी इस युद्ध के रुकने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं। हमास के हमले में पहले जहाँ इज़रायल में जान-माल का नुकसान हुआ, वहीं अब गाज़ा में रहने वाले लोगों पर इस जंग का बेहद ही बुरा असर पड़ रहा है। इज़रायली सेना गाज़ा सिटी (Gaza City) और उत्तरी गाज़ा पर लगातार एयरस्ट्राइक्स और बमबारी के ज़रिए कहर बरपा रही है। देर रात एक बार फिर इज़रायली सेना ने उत्तरी गाज़ा के जबालिया (Jabalia) में हमले करते हुए दहशत फैला दी।


30 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

देर रात इज़रायली सेना ने जबालिया के नादी खदामत (Nadi Khadamat) इलाके के 12 घरों पर हमले किए। इन हमलों की वजह से कुछ देर में ही सभी घर तबाह हो गए। इन हमलों की वजह से जबालिया के शरणार्थी कैंप के 30 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। साथ ही कई लोग इन हमलों की वजह से घायल भी हो गए।

Hindi News / world / इज़रायल ने जबालिया में 12 घरों पर किया हमला, 30 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो