scriptJharkhand Election: NDA में शीट शेयरिंग को लेकर बनी सहमति, BJP को 68 तो AJSU लड़ेगी इतनी सीटों पर चुनाव | Jharkhand elections: NDA agrees on seat sharing, BJP will contest on 68 seats | Patrika News
राष्ट्रीय

Jharkhand Election: NDA में शीट शेयरिंग को लेकर बनी सहमति, BJP को 68 तो AJSU लड़ेगी इतनी सीटों पर चुनाव

Jharkhand Election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर NDA के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है। BJP प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं AJSU 10 सीटों चुनाव लड़ेगी।

रांचीOct 18, 2024 / 04:50 pm

Ashib Khan

Jharkhand Election 2024

Jharkhand Election 2024

Jharkhand Election: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को लेकर NDA के घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर सहमति बन गई है। बीजेपी (BJP) प्रदेश की 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो वहीं ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) 10 सीटों चुनाव लड़ेगी। नीतीश कुमार की जेडीयू (JDU) को 2 सीटें और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को एक सीट मिली है। बता दें कि शुक्रवार को रांची के हरमू स्थित झारखंड भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और आजसू के नेताओं ने सीट शेयरिंग का ऐलान किया। 

इन सीटों पर लडे़गी आजसू

सीट शेयरिंग के अनुसार आजसू पार्टी को सिल्ली, रामगढ़, गोमिया, ईचागढ़, मांडू, जुगलसाई, डुमरी, पाकुड़, लोहरदगा और मनोहरपुर की सीटें दी गई है। वहीं जेडीयू के खाते में जमशेदपुर पश्चिम और तमाड़ की सीट आई है और चतरा सीट पर एलजेपी चुनाव लड़ेगी। 

PM मोदी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

झारखंड बीजेपी चुनाव सह प्रभारी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा कि पीएम मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। बीजेपी 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और आजसू को 10 सीटें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा और हमें पूरा विश्वास है कि राज्य में बहुमत की सरकार बनाएंगे।

हेमंत सोरेन से त्रस्त है जनता-बाबूलाल मरांडी

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कहा कि प्रदेश की जनता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से त्रस्त है। उन्होंने प्रदेश के युवाओं, महिलाओं और पिछड़ों से किए एक भी वादे पूरे नहीं किए। सीएम सोरेन ने कहा था कि राज्य के 5 लाख युवाओं को नौकरी नहीं दे पाएं तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। इसके बाद भी वह युवाओं और राज्य की जनता से कैसे वोट मांगेंगे। 

दो चरणों में होगी वोटिंग

झारखंड में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। बता दें कि पहले चरण में 13 नवंबर को 43 सीटों पर और दूसरे चरण में 20 नवंबर को 38 सीटों पर वोटिंग होगी। इसके बाद 23 नवंबर को मतगणना होगी। 

Hindi News / National News / Jharkhand Election: NDA में शीट शेयरिंग को लेकर बनी सहमति, BJP को 68 तो AJSU लड़ेगी इतनी सीटों पर चुनाव

ट्रेंडिंग वीडियो