scriptयूक्रेन की मिसाइल को मार गिराने का बेलारूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने किया दावा | Belarus defence ministry says it downed Ukraine's S-300 missile | Patrika News
विदेश

यूक्रेन की मिसाइल को मार गिराने का बेलारूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने किया दावा

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध में बेलारूस शुरू से रूस को अपना समर्थन देता रहा है। हाल ही में बेलारूस ने यूक्रेन की एक मिसाइल के खिलाफ एक्शन लिया है।

Dec 30, 2022 / 12:56 pm

Tanay Mishra

downed_s-300_missile.jpg

Downed S-300 Missile

24 फरवरी, 2022 को पूरी दुनिया को चौंकाते हुए रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर रूस (Russia) की आर्मी ने यूक्रेन (Ukraine) के खिलाफ युद्ध शुरू कर दिया। यूक्रेन पर कब्ज़ा करने के इरादे से शुरू किए गए इस युद्ध में लगातार मिल रही इंटरनेशनल हेल्प से यूक्रेनी आर्मी अभी भी रुसी आर्मी का डटकर मुकाबला कर रही है। दुनिया के कई देश खुले तौर पर यूक्रेन की मदद कर रहे हैं तो ज़्यादातर देश रुस के इस फैसले का शुरू से ही विरोध कर रहे हैं। पर बेलारूस (Belarus) शुरू से ही इस युद्ध में रूस के साथ रहा है। हाल ही में बेलारूस ने यूक्रेन की मिसाइल के खिलाफ एक्शन लिया है।


यूक्रेन की मिसाइल को मार गिराया

हाल ही में बेलारूस ने यूक्रेन की S-300 मिसाइल को मार गिराया। इस बात की जानकारी बेलारूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने दी। बेलारूस के एक्शन से यूक्रेन की S-300 मिसाइल बेलारूस की ही एक फील्ड में गिर गई।

s-300_missile.jpg

यह भी पढ़ें

अमरीका बेचेगा ताइवान को यह पावरफुल हथियार, चीन टेंशन में

बेलारूस के एयर डिफेंस सिस्टम ने गिराया

यूक्रेन की मिसाइल को बेलारूस की डिफेंस मिनिस्ट्री की तरफ से जानकारी दी गई कि गुरूवार की सुबह यूक्रेन की S-300 मिसाइल ने बेलारूस के एयर डिफेंस जोन में एंटर कर लिया। इसी के चलते बेलारूस के एयर डिफेंस सिस्टम ने इस मिसाइल को शूट करके करके एक खाली फील्ड में गिरा दिया। साल के आखिरी में रूस ने यूक्रेन पर मिसाइल हमलों को और भी तेज़ कर दिया है। यूक्रेन भी इसका जवाब दे रहा है। इसी के चलते उनकी एक मिसाइल बेलारूस की तरफ चली गई।

यह भी पढ़ें

चीन से आने वाले यात्रियों के लिए अमरीका का नया नियम, नेगेटिव कोरोना टेस्ट होगा ज़रूरी

Hindi News/ world / यूक्रेन की मिसाइल को मार गिराने का बेलारूस की डिफेंस मिनिस्ट्री ने किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो