scriptBelly Fat Exercises : पेट की चर्बी को कम करने वाले असरदार एक्सरसाइज | Best Exercises to lose Belly Fat How to Burn Belly Fat | Patrika News
वेट लॉस

Belly Fat Exercises : पेट की चर्बी को कम करने वाले असरदार एक्सरसाइज

पेट को कम करना कोई आसान बात नहीं। इसे कम करने के लिए बहुत मेहनत और डेडीकेशन की जरूरत है। साथ ही कुछ असरदार एक्सरसाइज जो आपके एब्डोमिनल एरिया से फैट लॉस कर सके। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ असरदार एक्सरसाइज को आपको बताने जा रहे हैं।

Oct 29, 2021 / 11:03 am

Divya Kashyap

flat_belly_diet.jpg

Best Exercises to lose Belly Fat How to Burn Belly Fat

नई दिल्ली। आजकल की लाइफ में फैट एकत्रित करना आम बात हो गया है। वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेज के चलते ज्यादा से ज्यादा देर तक कंप्यूटर के सामने बैठे रहने से और कुछ खाते पीते रहने से केवल फैट ही तो गेन हो सकता है। यदि आप कोई फिजिकल एक्सरसाइज अपने रुटीन में शामिल नहीं करेंगे तो यह आपके शरीर में धीरे-धीरे करके फैट की मात्रा इनक्रीस करता जाएगा । और फिर अगर आपको पेट की चर्बी की शिकायत पहले से थी तो यह और भी ज्यादा बढ़ जाएगा। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे चुनिंदा एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं जो पेट की चर्बी को कम करने में अहम भूमिका निभाते हैं।
crunch.jpg
क्रन्चेस
पेट की चर्बी को कम करने के लिए क्रन्चेस सबसे बढ़िया एक्सरसाइज है। जब भी पेट की चर्बी को कम करने की बात आती है तो हेल्थ एक्सपर्ट्स क्रन्चेज करने की सलाह देते हैं। इसके लिए आपको जमीन पर लेटकर घुटनों को मोड़ना होगा। आपको अपने हाथों को सिर के पीछे रखते हुए बॉडी को उठाना होगा।
plank.jpg
प्लैंक
यदि आपको लोअर बेली फैट एरिया में काम करना है तो आप प्लैंक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने हाथों और तलवे के ऊपर अपनी पूरी बॉडी को जमीन से लिफ्ट करना होगा । और 30 सेकंड से 1 मिनट तक इस पोजीशन में रहना होगा।
टाइम को आप धीरे धीरे बढ़ा सकता हैं।
एरोबिक
अगर आप बिना जिम जाए पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं, तो आप कुछ हाई इंटेस्टी वाले एरोबिक वर्कआउट कर सकते हैं। ये वर्कआउट कैलोरीज कम करने में मदद करता है।

Hindi News / Health / Weight Loss / Belly Fat Exercises : पेट की चर्बी को कम करने वाले असरदार एक्सरसाइज

ट्रेंडिंग वीडियो