scriptUP Weather Heavy Rain: UP में अगले 4 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की हाई अलर्ट चेतावनी | Widespread rainfall expected in Uttar Pradesh for next few days | Patrika News
वाराणसी

UP Weather Heavy Rain: UP में अगले 4 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की हाई अलर्ट चेतावनी

Rain Alert in UP: उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है और 15 जुलाई से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक अच्छी बरसात और वज्रपात की चेतावनी जारी की है।

वाराणसीJul 15, 2024 / 06:26 pm

Ritesh Singh

Uttar Pradesh rain

Uttar Pradesh rain

UP Weather Heavy Rain: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है और 15 जुलाई को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। कुशीनगर, महाराजगंज, गोंडा और सिद्धार्थनगर समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक प्रदेश में अच्छी बरसात की भविष्यवाणी की है, जिससे तापमान में कमी तो आई है लेकिन उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है।
यह भी पढ़ें

ड्राइवर ने 9 साल तक कड़ी मेहनत कर पत्नी को बनाया स्टार, फेम मिलते ही पत्नी ने थामा दूसरे का हाथ

तराई और पूर्वांचल में भारी बारिश की चेतावनी

सोमवार को प्रदेश के तराई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, सिद्धार्थनगर आदि जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी दी है। लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।
Uttar Pradesh rain
यह भी पढ़ें

BJP Committee Meeting: कार्यकर्ताओं की नब्ज पकड़ कर केशव ने लूट लिया कार्यसमिति की महफिल!

बिजली गिरने के आसार

पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कई जिलों में बिजली गिरने और बादल गरजने के आसार हैं। सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदास नगर, आजमगढ़, मऊ, देवरिया और गोरखपुर में भी बिजली गिरने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Assembly Elections 2027: अब मोहर्रम का पता भी नहीं चलता: योगी आदित्यनाथ

16 और 17 जुलाई को भी गरज-चमक के साथ बारिश

संतकबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और लखीमपुर खीरी में भी बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है। 16 और 17 जुलाई को प्रदेश के दोनों हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।
यह भी पढ़ें

लखनऊ में महिलाओं की गांधीगिरी का लाइव वीडियो आया सामने, 800 मकानों पर बुलडोजर चलाने का मामला

पिछले 24 घंटे का तापमान

पिछले 24 घंटों में प्रयागराज में सर्वाधिक तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि गाजीपुर में सबसे कम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस रहा।

Uttar Pradesh rain

यूपी में बाढ़ का कहर

भारी बारिश के बाद कई जगहों पर बाढ़ की स्थिति बन गई है। गोरखपुर में भी बाढ़ ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। पिछले दो दिनों में राप्ती, गोर्रा, आमी, रोहीन और कुआनो नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। राहत आयुक्त जीएस नवीन कुमार ने बताया कि प्रदेश में 1 जून 2024 से 14 जुलाई 2024 तक 239.2 मिमी औसत वर्षा हुई है, जो सामान्य वर्षा से 114.2 प्रतिशत है।
यह भी पढ़ें

UP Rain Alert: 15, 16, 17 जुलाई को सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर और बाराबंकी में भारी बारिश और बाढ़ का Alert

प्राकृतिक आपदा से जनहानि

बीते 24 घंटों में प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से 5 लोगों की जान गई है। इनमें से 1 व्यक्ति सर्पदंश से और 4 लोग डूबने से मारे गए हैं। रामगंगा, कुन्हरा, राप्ती, घाघरा, बूढ़ी राप्ती, रोहिन और क्वानो नदियां खतरे के जलस्तर से ऊपर बह रही हैं।

Hindi News/ Varanasi / UP Weather Heavy Rain: UP में अगले 4 दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की हाई अलर्ट चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो