scriptEducation Week 2024: झांसी के स्कूलों में प्रदर्शनी और रोचक गतिविधियों से सजेगा ज्ञान का उत्सव! | Education Week 2024 Exhibitions fun activities mark celebration knowledge Jhansi schools | Patrika News
झांसी

Education Week 2024: झांसी के स्कूलों में प्रदर्शनी और रोचक गतिविधियों से सजेगा ज्ञान का उत्सव!

Education Week 2024: बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 22 से 28 जुलाई तक शिक्षा सप्ताह का भव्य आयोजन किया जाएगा। इस सप्ताह विद्यालयों में प्रदर्शनियां, रोचक गतिविधियां, प्रतियोगिताएं, और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

झांसीJul 20, 2024 / 08:22 am

Ramnaresh Yadav

Education Week 2024 Exhibitions fun activities mark celebration knowledge Jhansi schools, Education Week 2024: झांसी के स्कूलों में प्रदर्शनी और रोचक गतिविधियों से सजेगा ज्ञान का उत्सव!

झांसी: शिक्षा सप्ताह 2024 में प्रदर्शनी और रोचक गतिविधियों से बच्चों को सिखाएंगे शिक्षक

Education Week 2024: बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में 22 से 28 जुलाई तक शिक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इस सप्ताह के दौरान, विद्यालयों में प्रदर्शनियां, रोचक गतिविधियां, प्रतियोगिताएं, और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिनसे शिक्षा का उत्सव मनाया जाएगा।

कार्यक्रमों का विवरण:

  • 22 जुलाई: टीएलएम दिवस समारोह – शिक्षक विभिन्न शिक्षण सामग्री (टीएलएम) का उपयोग करके बच्चों को विभिन्न गतिविधियां सिखाएंगे। प्रदर्शनियां भी आयोजित की जाएंगी।
  • 23 जुलाई: एफएलएन दिवस समारोह – नवाचारी शिक्षण पद्धतियों पर संगोष्ठी और लर्निंग सत्र आयोजित किए जाएंगे। शिक्षक निपुण शपथ भी लेंगे।
  • 24 जुलाई: खेल दिवस समारोह – स्थानीय खेलों का आयोजन किया जाएगा।
  • 25 जुलाई: सांस्कृतिक दिवस समारोह – छात्र-छात्राएं लोक नृत्य प्रस्तुत करेंगे।
  • 26 जुलाई: कौशल एवं डिजिटल इनिशिएटिव दिवस – कौशल प्रदर्शन गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।
  • 27 जुलाई: इको क्लब दिवस – पौधरोपण और पर्यावरण संरक्षण से संबंधित गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।
  • 28 जुलाई: सामुदायिक भागीदारी दिवस – जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, विपुल शिव सागर ने कहा कि शिक्षा सप्ताह के आयोजन का उद्देश्य छात्रों और शिक्षकों के बीच सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देना है। उनका मानना है कि सप्ताह के दौरान होने वाले कार्यक्रम बच्चों को सीखने के लिए प्रेरित करेंगे और उन्हें शिक्षा के महत्व को समझने में मदद करेंगे।

Hindi News/ Jhansi / Education Week 2024: झांसी के स्कूलों में प्रदर्शनी और रोचक गतिविधियों से सजेगा ज्ञान का उत्सव!

ट्रेंडिंग वीडियो