scriptमहाकाल मंदिर के लड्‌डू प्रसाद पैकेट से हट जाएगी ओम-शिखर की फोटो | mp news Om-Shikhar photo will be removed from Laddu Prasad packet of Mahakal temple | Patrika News
उज्जैन

महाकाल मंदिर के लड्‌डू प्रसाद पैकेट से हट जाएगी ओम-शिखर की फोटो

MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन से बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद पैकेट से शिखर और ओम की फोटो हटा ली गई है।

उज्जैनOct 06, 2024 / 07:19 pm

Himanshu Singh

mahakal mandir
MP News: विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद पैकेट पर मंदिर के शिखर और ओम की तस्वीर हटा दी जाएगी। मंदिर समिति द्वारा प्रसाद के पैकेट की डिजाइन करेक्शन के बाद नए प्रसाद पैकेट को तैयार कराने का फैसला लिया है।

हाईकोर्ट ने तीन महीने पहले दिए थे आदेश


हाईकोर्ट की इंदौर बेंच 24 अप्रैल को अपने आदेश में महाकाल मंदिर प्रबंध समिति को 90 दिनों के अंदर फोटो और ओम हटाने के आदेश दिए थे। जिस पर मंदिर समिति ने कोर्ट से मोहलत मांगी थी कि पुराने पैकेट का स्टॉक खत्म हो जाए। फिर नए पैकेट से फोटो हटवा देंगे।

पैकेट को लेकर लगाई गई थी याचिका


याचिकाकर्ता के वकील की ओर से हाईकोर्ट में दलील दी गई थी कि महाकाल मंदिर समिति प्रसाद का वितरण करती है। जिसके बॉक्स पर मंदिर का शिखर बना हुआ है। उसमें ऊं और शिखर के बीच में नागचंद्रेश्वर मंदिर का फोटो लगा हुआ है। प्रसाद लेने के बाद लोग खाली पैकेट को डस्टबीन में फेंक देते है। जो कि धर्म के हिसाब से सही नहीं है।
ये भी पढ़ें – सलमान खान का रिश्ता कराएंगे अनिरुद्धाचार्य महाराज! बिग बॉस में बड़ा ऐलान

देशभर में है महाकाल के लड्डूओं की डिमांड


महाकाल मंदिर के लड्डू प्रसाद देशभर में प्रसिद्ध है। जो कि शुद्ध घी और बेसन से बनाया जाता है। मंदिर समिति रोजाना 50 से 60 क्विंटल लड्डू तैयार करवाती है। त्योहारों के लिए प्रसाद अलग से बनाकर स्टॉक में रखा जाता है।

Hindi News / Ujjain / महाकाल मंदिर के लड्‌डू प्रसाद पैकेट से हट जाएगी ओम-शिखर की फोटो

ट्रेंडिंग वीडियो