scriptदो मंदिरों से दानपेटी चुरा ले गए चोर | Thieves stole the donation box from the temple | Patrika News
टोंक

दो मंदिरों से दानपेटी चुरा ले गए चोर

चोर दो मंदिरों से दानपेटी चुराकर ले गए। सूचना पर बनेठा थाना पुलिस ने मंदिरों में पहुंच कर मौका मुआयना किया।

टोंकAug 20, 2021 / 07:15 am

pawan sharma

दो मंदिरों से दानपेटी चुरा ले गए चोर

दो मंदिरों से दानपेटी चुरा ले गए चोर

बनेठा. क्षेत्र में बुधवार रात्रि को चोर दो मंदिरों से दानपेटी चुराकर ले गए। सूथड़ा ग्राम के तेजाजी मंदिर तथा बनेठा के बालाजी मंदिर से ताला तोडकऱ चोर दान पेटी चुरा ले गए। दान पेटी चोरी होने का पता गुरुवार सुबह मंदिर में पुजारी के पहुंचने पर चला।
सूचना पर बनेठा थाना पुलिस ने मंदिरों में पहुंच कर मौका मुआयना किया। जानकारी अनुसार बनेठा के बालाजी के बाग में स्थित हनुमान मंदिर में ताला तोडकऱ बुधवार देर रात्रि को चोर दान पेटी को उठाकर ले गए। गुरुवार सुबह पुजारी गिर्राज पाराशर जब पूजा अर्चना करने के लिए मंदिर पहुंचा तो दान पेटी चोरी होने का पता चला।

इसके पश्चात सूचना मिलने पर मोहन लाल कुर्मी, कालू लाल सेन, यशकरण संडीला, यशकरण बागवान सहित कई अन्य श्रद्धालु पहुंचे और बनेठा थाना पुलिस को सूचना दी। इसके बाद थाना प्रभारी राजमल मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे तथा मौका मुआयना किया एवं चोरों को शीघ्र पकडऩे का आश्वासन दिया ।
इसी प्रकार सूथड़ा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित तेजाजी मंदिर से भी गत रात्रि को चोर दान पेटी चुरा कर ले गए और मंदिर परिसर में इलाज के लिए सो रहे एक श्रद्धालु का मोबाइल भी पार कर ले गए। पुलिस ने वहां भी मौका मुआयना कर चोरों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए आश्वासन दिया ।
थाना प्रभारी राजमल ने बताया कि दोनों मंदिरों से दान पेटी चोरी होने की सूचना आई है। मौका मुआयना कर लिया गया है तथा टीमें गठित कर शीघ्र चोरों की तलाश शुरू की जा रही है ।
6 माह से नहीं खोली थी दान पेटी
बनेठा के बालाजी बाग मंदिर में पिछले 6 माह से दान पेटी को नहीं खोला गया था, जिसके चलते उसमें चढ़ावे की राशि अधिक होने का अनुमान है। मंदिर पुजारी गिर्राज पाराशर के अनुसार दान पेटी में लगभग 10 से 15 हजार रुपए की राशि होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

Hindi News / Tonk / दो मंदिरों से दानपेटी चुरा ले गए चोर

ट्रेंडिंग वीडियो