scriptरैली निकाल नशा मुक्ति का दिया संदेश | Rally removed the message of drug de-addiction | Patrika News
टोंक

रैली निकाल नशा मुक्ति का दिया संदेश

महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति टोंक एवं जिला प्रशासन टोंक के संयुक्त तत्वावधान में सद्भावना सप्ताह के अंतर्गत नशा मुक्ति का संदेश देने के लिए नशा मुक्ति रैली निकाली गई।

टोंकAug 20, 2021 / 08:59 am

pawan sharma

रैली निकाल दिया नशा मुक्ति का संदेश

,

टोंक. महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति टोंक एवं जिला प्रशासन टोंक के संयुक्त तत्वावधान में सद्भावना सप्ताह के अंतर्गत गुरुवार को नशा मुक्ति का संदेश देने के लिए नशा मुक्ति रैली निकाली गई। महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम ने बताया कि नशा मुक्ति रैली गांधी वाटिका बस स्टैंड से शुरू होकर छावनी चौराहा,पुलिस लाइन, बंबोर दरवाजा होती हुई घंटाघर स्थित गांधी पार्क पहुंची।
सद्भावना सप्ताह के तहत आयोजित रैली को अतिरिक्त जिला कलक्टर मुरारी लाल शर्मा, उपखंड अधिकारी नित्या के.,सहायक जिला कलक्टर शिप्रा जैन, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अनुराग गौतम व टोंक ब्लॉक संयोजक विकास विजयवर्गीय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर रैली में सामाजिक न्याय एवम अधिकारिता विभाग के निदेशक नवल खान,जिला खेल अधिकारी राजनारायण शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश जैन, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी अपूर्व शर्मा समेत जिले भर के कर्मचारी सोशल वर्कर भी उपस्थित रहे। रैली का समापन गांधी पार्क में गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और माल्यार्पण कर किया।

देवली. उपखण्ड स्तर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती वर्ष एवं स्वतन्त्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के तहत गुरुवार को नशा मुक्ति रैली का आयोजन किया गया। रैली को कार्यवाहक तहसीलदार ममता यादव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
नशा मुक्ति रैली राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से प्रारम्भ होकर पेट्रोल पम्प चौराहे से होते हुए राजकीय महाविद्यालय के सामने से होकर चर्च रोड पर सीआईएसएफ के मुख्य गेट से गुजर कर वापस राउमाविद्यालय पहुंची।
रैली कार्यक्रम के प्रभारी मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मोतीलाल ठागरिया, राजकीय महाविधालय प्राचार्य बन्ना लाल वर्मा एवं राउमावि प्रधानाचार्य रमेश चंद मीणा,गांधी दर्शन समिति के संयोजक आकाश कंछल,पार्षद पवन सिंहल,मुकेश गर्ग उपस्थित रहकर रैली का आयोजन करवाया।इस दौरान रैली में नशा छोडऩे का संदेश आमजन को दिया गया।
निवाई. देश में नशामुक्ति को लेकर केंद्र और राज्य सरकार बहुत संवेदनशील है। वहीं गुरुवार को उपखंड प्रशासन द्वारा आयोजित नशा मुक्ति रैली में आयोजक ही नहीं आने से रैली नहीं निकल सकी। कला व संस्कृति विभाग के आदेशों पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयंती वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ के तहत गुरुवार को नशा मुक्ति रैली का आयोजन प्रस्तावित था, लेकिन उपखंड अधिकारी व महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के ब्लॉक अध्यक्ष त्रिलोकचंद मीणा एवं ब्लॉक के अधिकारियों के नहीं आने से सरकार के आदेश पर निकलने वाली नशा मुक्ति रैली नहीं निकल सकी।
कलक्टर के आदेशों पर समारोह समिति के संयोजक महावीर प्रसाद पराणा, सहसंयोजक बनवारीलाल यादव तथा बीसलपुर पेयजल परियोजना के सहायक अभियंता हरिसिंह तय समय से पूर्व गुरुवार को गांधी पार्क पहुंच गए, लेकिन करीब एक घंटे के इंतजार के बाद भी ब्लॉक के विभिन्न विभागों के अधिकारी रैली में शामिल होने के लिए नहीं आया। सभी अधिकारियों की इंतजार कर संयोजक सहसंयोजक व सहायक अभियंता ने प्रतिमा का माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

Hindi News / Tonk / रैली निकाल नशा मुक्ति का दिया संदेश

ट्रेंडिंग वीडियो