scriptफेमस होने का जुनून जान से कीमती, रील बनाने के लिए उफनती नदी में डाल दी मोटरसाइकिल, Video Viral | Passion for making reels more precious than life to make reel they put motorcycle in raging river video viral | Patrika News
टीकमगढ़

फेमस होने का जुनून जान से कीमती, रील बनाने के लिए उफनती नदी में डाल दी मोटरसाइकिल, Video Viral

Passion for Making Reels : निवाड़ी में बाढ़ के त्राहिमाम के बीच युवाओं को सूझ रही मस्ती। रील बनाने के लिए उफनती नदी में डाली मोटरसाइकिल। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जान से खिलवाड़ करता वीडियो..।

टीकमगढ़Sep 14, 2024 / 11:03 am

Faiz

Passion for Making Reels
Passion for Making Reels : मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश के कारण बने बाढ़ के हालातों ने त्राहिमाम मचाकर रख दिया है। हालात ये हैं कि कई इलाकों में जन जीवन अस्त-व्यस्त है। कई गांव के गांव खाली किए गए हैं तो कई ग्रामीणों के मकान ही बाढ़ में बह गए हैं। ऐसे हालातों के बीच इसी क्षेत्र के कुछ युवा ऐसे भी हैं, जिन्हें लोगों पर टूटे दुखों के पहाड़ के बीच भी मस्ती सूझ रही है। किसी की परवाह या चिंता छोड़ते हुए ये भी कहें कि इन युवाओं पर फेमस होने का ऐसा जुनून सवार है कि, ये अपनी जान से खिलवाड़ करने तक से नहीं हिचकिचा रहे। इसी की बानगी बयां करता एक हेरतंगेज मामला सामने आया जिले के पृथ्वीपुर थाना इलाके में, जहां से बाइक सवार तीन युवाओं का जान जोखिम में डालता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
पागलपन की हद बयां करता ये अजीबो-गरीब मामला जिले के पृथ्वीपुर थाना इलाके के बरुआ खिरक गांव का है। यहां इलाके में लगातार दो दिन जारी बारिश से नदी उफान पर आ गए हैं। सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि अपनी जान की परवाह किए बिना 3 युवा उफनती नदी में अपनी बाइक उतार देते हैं। शुरुआत में देखने पर शायद आपको लगे कि आखिर इनकी ऐसी क्या मजबूरी होगी या ऐसी कौनसी विपदा आई होगी कि बेचारे अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरे छोर पर जाने के लिए इन्होंने बाइक नदी में उतार दी ? लेकिन, कुछ ही देर में आपको समझ आएगा कि नदी पार करने के पीछे इनकी कोई मजबूरी नहीं, बल्कि रील बनाने का जुनून है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये वीडियो

एक तरफ मोरसाइकिल पर सवार ये युवा उफनती नदी में उतर गए तो वहीं इस पूरे माजरे को दूसरे तरफ से उन्हीं का कोई अन्य साथी अपने मोबाइल से रील बना रहा है। नदी में उतरने के बाद देखते ही देखते बाइक लगभग पानी में समा गई। करीब-करीब उसकी सीट पानी के बहाव से टकराने लगी। इस दौरान गाड़ी बंद न हो। इसके लिए बाइक सवारों ने एक प्लास्टिक का पाइप बाइक के साइलेंसर से निकालकर उसे ऊपर करके पकड़ लिया, ताकि बहाव का पानी बाइक के इंजन में न जाए। लेकिन, जरा सोचिए कि अगर नदी के तेज बहाव के बीच एक्सीलेरेटर के प्रेशर से साइलेंसर में लगाया हुआ पाइप निकल जाता और बाइक बंद हो जाती तो क्या इन युवाओं की जान पर न बनती?
यह भी पढ़ें- ग्वालियर-चंबल में बारिश का तांडव : 4000 कच्चे घर ढहे, पुल-पुलिया टूटीं, 1500 लोग रेस्क्यू किए गए, 17 की मौत, 2 बहे

पत्रिका का स्टैंड

मामले में हैरानी की बात ये भी है कि, खुद की झूठी लोकप्रीयता हासिल करने के लिए इन युवाओं ने जान से खिलवाड़ करता वीडियो सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दिया। ताकि ये और भी कई लोगों (खासकर युवाओं) के लिए नासमझी की प्रेरणा बन सके। लेकिन, पत्रिका.कॉम ऐसे नासमझी भरे किसी भी दृष्य या कृत्य का समर्थन नहीं करता। वायरल हो रहे नासमझी भरे वीडियो को दिखाने का उद्देश्य मात्र आपको ऐसे मामलों के प्रति सतर्क और सजग रखना है। बच्चों या युवाओं की ऐसी ना समझी का समर्थन न करें, क्योंकि ऐसी नादानी इनकी जान पर भारी पड़ सकती है। फिर पीछे बाकी रह जाता है तो वो है इनके संबंधियों का दुख।
यह भी पढ़ें- मगरमच्छ ने ई-रिक्शा से लगाई छलांग, सड़क पर मच गई अफरा तफरी

ये कोई पहला मामला नहीं

आपको बता दें कि, रील बनाने के जुनून में जान से खिलवाड़ करने का ये कोई पहला मामला नहीं है। सोशल मीडिया पर लोकप्रीय होने या अपने फालोअर्स बढ़ाने के जुनून में लोग इतने खो जाते हैं कि कुछ अलग हटकर कर दिखाने के चक्कर में खुद के साथ साथ कई बार दूसरों तक की जान से खिलवाड़ कर डालते हैं। इसी झूठी लोकप्रियता को हासिल करने के लिए कभी कोई रेलवे ट्रेक पर ट्रेन के सामने पहुंच जाता है तो कभी कोई बहुमंजिला इमारत या ऊंचे रिस्की पहाड़ों पर स्टंटबाजी करते हुए वीडियो बनाकर अपलोड करता है। कई बार ऐसे ही घटनाक्रम इन स्टंटबाजों की मौत का कारण तक बन जाता है।

Hindi News/ Tikamgarh / फेमस होने का जुनून जान से कीमती, रील बनाने के लिए उफनती नदी में डाल दी मोटरसाइकिल, Video Viral

ट्रेंडिंग वीडियो